मेकेदातु बांध परियोजना के विरोध में पुडुचेरी में बीएस येदियुरप्पा का पुतला जलाया
मेकेदातु बांध परियोजना के विरोध में पुडुचेरी में बीएस येदियुरप्पा का पुतला जलाया
Share:

पुडुचेरी में एक विचित्र विरोध प्रदर्शन किया गया जहां कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का पुतला जलाया गया। कर्नाटक सरकार के खिलाफ मेकेदातु बांध बनाने की कोशिश के लिए पुडुचेरी कावेरी संरक्षण समिति नामक एक समूह द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया था। समूह ने मांग की थी कि केंद्र को यह घोषणा करनी चाहिए कि नदी पर बांध नहीं बनाया जाएगा।

तमिलनाडु और पुडुचेरी के लोग मेकेदातु बांध परियोजना के प्रस्ताव को रोकने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि बांध तमिलनाडु और पुडुचेरी में पानी के प्रवाह को प्रभावित करेगा और डेल्टा के किसानों की आजीविका को भी प्रभावित करेगा जो कावेरी के पानी पर निर्भर थे।

इससे पहले, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने आरोप लगाया था कि मेकेदातु बांध की पहल राज्य में जल प्रवाह में बाधा डालने की साजिश थी। सोमवार को तमिलनाडु विधानसभा में विधायकों के साथ सभी दलों की एक बैठक में, स्टालिन ने कहा कि बहस का मुद्दा यह था कि कर्नाटक तमिलनाडु को अपने हिस्से का पानी कैसे मुहैया कराएगा अगर वह मेकेदातु बांध का निर्माण करता है, जबकि वह तमिलनाडु को देय हिस्सा जारी नहीं कर रहा था। नियमित समय के दौरान भी। इस पृष्ठभूमि के खिलाफ, अगर कर्नाटक को 67.16 टीएमसी (हजार मिलियन क्यूबिक फीट) क्षमता के साथ एक नया बांध बनाना था, तो राज्य के किसानों का भविष्य खतरे में पड़ जाएगा और यही वह खतरा था जिसने तमिलनाडु, स्टालिन का सामना किया। 

जम्मू-कश्मीर में 'आतंक' पर चोट जारी, पुलवामा एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर, इलाके में कर्फ्यू

भारत में कहर बरपाने के बाद 140 देशों में तबाही मचा रहा Delta वैरिएंट, WHO बोला- अगर नहीं संभले तो..

मध्यपदेश में एक ही दिन में बढ़े 1390 कोरोना मरीज, सरकारी आंकड़ों पर फिर उठे सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -