केंद्रीय कैबिनेट बैठक जल्द होगी प्रारंभ, इस मामले की अमित शाह देंगे जानकारी

बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून 2019 (CAA) को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा पर पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल को जानकारी देने वाले है. कई मामले को लेकर उनकी ये बैठक अहम मानी जा रही है. वहीं सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति (CCS) की बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल दिल्ली के हालात के बारे में प्रधानमंत्री मोदी और कैबिनेट को जानकारी देंगे. बता दें कि अबतक जीटीबी अस्पताल के आंकड़ों के अनुसार 20 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 200 से ज्यादा घायल हैं.

शहरीकरण की भेंट चढ़ रहे हैं तालाब एवं नहरें, आखिर कर क्या रही है सरकार ?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गृह मंत्री अमित शाह इस दौरान वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में उत्तर पूर्वी दिल्ली में कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर दिल्ली पुलिस की रणनीति के बारे में जानकारी देंगे. हिंसा भड़कने के तुरंत बाद श्रीवास्तव को दिल्ली में विशेष पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) नियुक्त किया गया. शाह मंत्रिमंडल को सूचित करेंगे कि दिल्ली के अधिकांश हिंसा प्रभावित हिस्सों में स्थिति सामान्य होने की सूचना है.

फ्रांस में इस शख्स को नियुक्त किया गया भारत का अगला राजदूत

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति (CCS) की बैठक में एनएसए अजीत डोभाल दिल्ली में हालात के बारे में जानकारी देंगे. दोभाल को दिल्ली में हुई हिंसा को नियंत्रण में लाने की जिम्मेदारी दी गई है. उन्होंने कल रात जाफराबाद, सीलमपुर और पूर्वोत्तर उत्तर पूर्वी दिल्ली के अन्य हिस्सों का दौरा किया, जहां उन्होंने विभिन्न समुदायों के नेताओं के साथ बातचीत की. वही, डोभाल ने यह स्पष्ट कर दिया है कि दिल्ली में अराजकता सहन नहीं किया जाएगा. यहां पर्याप्त संख्या में पुलिस बल और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है. स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस को फ्री हैंड दिया गया है.

शाहीन बाग़ पर कोई भी आदेश देने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, कहा- अभी माहौल ठीक नहीं

पत्रकार राणा अय्यूब के खिलाफ शिकायत दर्ज, शिकायतकर्ता ने लगाया ये आरोप

दिल्ली हिंसा पर बोले केजरीवाल, कहा- पुलिस से नहीं संभल रही स्थिति, तैनात की जाए आर्मी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -