शाहीन बाग़ पर कोई भी आदेश देने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, कहा- अभी माहौल ठीक नहीं
शाहीन बाग़ पर कोई भी आदेश देने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, कहा- अभी माहौल ठीक नहीं
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी शाहीन बाग में जारी विरोध प्रदर्शन मामले में देश की सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को सुनवाई से फिलहाल इनकार कर दिया है। अदालत का कहना है कि सुनवाई के लिए अभी माहौल सही नहीं है। बता दें कि यहां नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ प्रदर्शनकारी काफी दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस मामले में याचिका दाखिल की गई है जिसमें रास्ते पर बैठे प्रदर्शनकारियों को हटाने की मांग की गई थी। इससे पहले शीर्ष अदालत की ओर से प्रदर्शनकारियों से वार्ता करने के लिए तीन वार्ताकार नियुक्त किए गए थे, जिन्होंने अपनी रिपोर्ट 24 फरवरी को अदालत में जमा कर दी है। अब अदालत रिपोर्ट पर सुनवाई करेगी। अदालत की ओर से नियुक्त वार्ताकार साधना राम चंद्रन, संजय हेगड़े लगातार 4 दिन तक धरना स्थल पर प्रदर्शनकारियों से बात करने पहुंचे थे, लेकिन वे रविवार को यहां नहीं गए।

चार दिन तक उन्होंने प्रदर्शनकारियों से बात करके समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन उनके ये सभी प्रयास बेनतीजा निकले। वर्ताकारों ने प्रदर्शनकारियों को एक ओर का रास्ता खोलने का प्रस्ताव दिया था, जिस पर वो सहमत नहीं हुए। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस से लिखित में सुरक्षा का आश्वासन मांगा है, जिसके बाद ही एक ओर का रास्ता खोलने के लिए हामी भरी थी।

अब बासी मिठाई नहीं बेच पाएंगे दुकानदार, मोदी सरकार ने बनाया नया कानून

ISRO : इस दिन लॉन्च करेगा जियो इमेजिंग सेटेलाइट GISAT- 1

सीनियर हब मैनेजर के पदों पर जॉब ओपनिंग, सैलरी 1,00,000 रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -