रोडवेज बसों का किराया दोगुना करने पर बोले पूर्व विधायक मनोज तिवारी
रोडवेज बसों का किराया दोगुना करने पर बोले पूर्व विधायक मनोज तिवारी
Share:

कांग्रेस ने रोडवेज बसों का किराया दोगुना करने और पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाने की कड़ी निंदा की है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि लॉकडाउन के कारण प्रदेश की जनता की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है और गरीब, मध्यम वर्ग के लोग काफी प्रभावित हुए हैं।ऐसे में रोडवेज बसों का किराया दोगुना करना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा रोडवेज की बसों का उपयोग अधिकतर गरीब और मध्यम वर्ग के लोग ही करते हैं। सरकार के इस फैसले से जनता पर दोहरी मार पड़ेगी। सरकार को रोडवेज की बसों के किराए को तय करते समय संवेदनशीलता दिखानी चाहिए थी।किसी भी तरह के घाटे को पूरा करने के लिए जनता पर आर्थिक भार डालना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने मांग की है कि प्रदेश सरकार किराया बढ़ोतरी के फैसले को तुरंत वापस ले, ताकि जनता को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि पिछले 13 दिन से लगातार पेट्रोल, डीजल के मूल्यों में बढ़ोतरी हो रही है।पेट्रोलियम पदार्थ काफी महंगे हो गए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की पहले से ही आर्थिक संकट से जूझ रही जनता पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ रहे मूल्यों से परेशान है। डीजल का मूल्य बढ़ने से दैनिक उपभोग की वस्तुएं महंगी हो जाएंगी, जिसका असर सीधे जनता पर पड़ेगा। सरकार को चाहिए कि महामारी के इस कठिन दौर में पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्यों को कम कर स्थिर करे।कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं। पिछले छह जून से दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पहले हर पंद्रह दिन में दामों में बढ़ोतरी या कमी की जाती थी, लेकिन पिछले छह जून से तेल कंपनियों की ओर से प्रति दिन दामों में बढ़ोतरी की जा रही है। दून में रविवार को पेट्रोल के दाम रविवार को  बढ़कर 80.69 पैसा प्रति लीटर हो गया है, जबकि डीजल 71 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया।

वहीं लॉकडाउन में तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की थी, लेकिन जैसे ही अनलॉक-1 हुआ। तेल कंपनियों ने दामों में निरंतर बढ़ोतरी शुरू कर दी। यहां तक कि दामों की समीक्षा पहले 15 दिन में होती थी, लेकिन अनलॉक-1 के बाद तेल कंपनियों ने प्रतिदिन दामों में बढ़ोतरी शुरू कर दी है। पिछले छह जून से लेकर रविवार तक पेट्रोल के दाम में 6.12 पैसे की बढ़ोतरी हो चुकी है, जबकि डीजल के दाम में भी इतनी ही बढ़ोतरी हो चुकी है। यह बढ़ोतरी लगातार बढ़ने के आसार है।शनिवार को दून में पेट्रोल के दाम 80.42 पैसा था, जो रविवार को बढ़कर 80.69 पैसा हो गया है। वहीं पेट्रोल के दाम 71 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। देहरादून पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिशन के महामंत्री सचिन गुप्ता ने बताया कि कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद लगातार तेल के दाम बढ़ रहे हैं। आगे भी दामों में बढ़ोतरी की संभावना बनी हुई है। पहले एक या दो पैसे की बढ़ोतरी या कमी होती थी, जिसका ज्यादा असर नहीं होता था, लेकिन पिछले पंद्रह दिन में छह रुपये तक की बढ़ोतरी हो चुकी है। इसका असर डीलर्स की कमीशन पर पड़ता है। 

चीन को उसके दुस्साहस का जवाब दे मोदी सरकार, न्याय मांग है देश - कांग्रेस

गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भरत सोलंकी पाए गए कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में हुए भर्ती

जयपुर में चीन के खिलाफ फूटा व्यापारियों का गुस्सा, लगाए बॉयकॉट चाइना के 15 हज़ार पोस्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -