जयपुर में चीन के खिलाफ फूटा व्यापारियों का गुस्सा, लगाए बॉयकॉट चाइना के 15 हज़ार पोस्टर
जयपुर में चीन के खिलाफ फूटा व्यापारियों का गुस्सा, लगाए बॉयकॉट चाइना के 15 हज़ार पोस्टर
Share:

जयपुर: वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर 20 भारतीय जवानों की शहादत के बाद देश में चीन के प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहा है. जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं और चीन का बहिष्कार करने की मांग की जा रही है. इस बीच जयपुर में व्यापारियों ने निर्णय लिया है कि अब प्रत्येक दुकान में चाइनीज सामान के बहिष्कार करने का बैनर पोस्टर लगाया जाएगा.

जयपुर व्यापार मंडल ने आज जयपुर में राजा पार्क में 15 हजार पोस्टर दुकानों में लगाकर इसका आगाज़ किया. जयपुर व्यापार मंडल ने यह भी फैसला किया है कि अब किसी भी चाइनीज मोबाइल कंपनियों या चाइनीज उत्पाद का डिस्प्ले दुकानों में नहीं लगाया जाएगा. जो लोग चाइनीज मोबाइल खरीदने आएंगे, उन्हें सैमसंग और नोकिया का मोबाइल पेश किया जाएगा. इसके साथ ही जयपुर व्यापार मंडल जयपुर में चलने वाले वाहनों के ऊपर भी बॉयकॉट चाइना का स्टिकर लगाएंगे. जयपुर व्यापार मंडल के अध्यक्ष ललित सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि देश भर के व्यापार मंडलों से फोन आ रहे हैं और जल्दी ही देश भर के व्यापार मंडल के लोग एक साथ चाइनीज उत्पादों के बॉयकॉट का फैसला देने वाले हैं.

ललित सिंह ने आगे बताया है कि हमारे साथ जुड़ने के लिए दुकानदार भी तैयार हैं और हम ग्राहकों को भी जागरूक करेंगे. राजा बाजार व्यापार मंडल के अध्यक्ष रवि नैयर ने कहा कि हम व्यापारी लोग अपने राष्ट्र के लिए नुकसान झेलने के लिए तैयार हैं. इस बार चीन के प्रति लोगों में आक्रोश अधिक है और उसे सबक सिखाने की कोशिश की जा रही है.

सोने की कीमतों में लगी आग, सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंचे दाम

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव ? जानिए क्या है आज का भाव

कोरोना काल में खुल तो गए हैं मॉल, लेकिन 25 फीसद भी नहीं हो रहा है कारोबार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -