दोहरे हत्याकांड का आरोपी 12 घंटे के अंदर हुआ गिरफ्तार
दोहरे हत्याकांड का आरोपी 12 घंटे के अंदर हुआ गिरफ्तार
Share:

नरसिंहपुर- (संदीप राजपूत की रिपोर्ट ) : इतवारा बाजार राजीव वार्ड नरसिंहपुर निवासी प्रार्थिया श्रीमति अस्मिता उर्फ मोनू पति धन्नालाल धौलपुरी ने दिनांक 11.06.22 को शाम थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है कि वह करीबन साढे सात बजे अपने घर इतवारा बाजार में थी। उसी समय अभिषेक उर्फ आशू अपने घर के सामने पूजा करने बाबा साहब की चौकी पर बैठा था, जो रात्रि करीब 08.30 बजे पूजा करके घर आया उसने हमें प्रसाद दिया और वह भी प्रसाद खाने लगा तभी किसी का फोन आया आशु के मोबाइल पर तो बह प्रसाद खाकर पानी पीकर इतवारा बाजार में पानी की टंकी की तरफ चला गया कुछ ही देर बाद हमें चिल्लाने की आवाज सुनाई दी तो हम लोग दीपक यादव के टपरे की तरफ दौड़े वहां पहुचे तो राजा पास की नाली में गिरा हुआ था और अभिषेक टपरे के सामने चित पड़ा था राजा बेहोश हो गया था, अभिषेक चिल्ला रहा था हम दोनों को पवन बागडे ने गोली मारी है। मेरे भाई अभिषेक को सीने में बाये तरफ और राजा स्थापक को नाभी के पास गोली लगी है। हमने दोनों को तुरंत किसी की मोटर साईकिल में बिठा कर इलाज के लिये जिला अस्पताल नरसिंहपुर भेजा जिसके बाद उन्हे जबलपुर रिफर कर दिया गया था। सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए थाना कोतवाली पुलिस आरोपी के विरूद्ध तत्काल धारा 307 भादवि का प्रकरण पंजीवद्ध कर पुलिस टीम द्वारा जिला अस्तपाल एवं घटना पर पहुचकर आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी गई। साथ ही जांच के दौरान ज्ञात हुआ कि आरोपी पवन बागड़े द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है एवं वह फरार हो गया है जिसकी तलाश हेतु टीमों को आस-पास के क्षेत्रों तलाशी गयी। सूचना प्राप्त होते ही पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव स्वयं घटना स्थल पर पहुचे एवं आरोपी की गिरफ्तारी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

विवेचना के दौरान यह बात सामने आई है कि आरोपी पवन बागड़े को शक था कि उसके मित्र अभिषेक उर्फ आशू थनवार निवासी राजीव वार्ड, इतवारा बाजार, नरसिंहपुर एवं राजा स्थापक निवासी धनारे कालोनी नरसिंहपुर इन दोनों के बहकावे में होकर उसकी पत्नि दोनों से मोबाईल फोन पर लगातार संपर्क रखते हुए पवन को अनदेखा करते हुए छोड़कर चली गई थी आरोपी पवन ने दोनों मृतकों को विभिन्न माध्यमों से समझाया और कहा कि दोनो उसकी पत्नि से किसी भी प्रकार के संबंध न रखे एवं इसी बात को लेकर उनके बीच वाद विवाद भी हुआ इसी बात पर से आरोपी पवन बागडे ने दोनों को इतवारा बाजार में मिलने के लिए बुलाया एवं आपने पास रखी देशी पिस्टल से पहले राजा स्थापक पर फायर किया जिससे उसे गोली लगने से वह नाली में गिर गया एवं उसके बाद उसने अभिषेक उर्फ आशू पर भी फयार कर दिया जिससे वह भी घायल हो कर गिर गया जिन्हे घायल अवस्था में जिला चिकित्सालय भर्ती कराया गया जिनको प्राथमिक उपचार के बाद जबलपुर रिफर किया गया था जिनकी उपचार के दौरान जान चली गई।

आरोपी घटना के बाद​ फरार होने की फिराक में था: आरोपी पवन घटना के उपरान्त घटना स्थल से फरार होकर कही छिप गया था जिसकी तलाश हेतु थाना कोतवाली पुलिस की टीमों का गठन कर आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी हेतु निर्देश दिए गए थे। गठित टीमों द्वारा आरोपी की तलाश हेतु मुखबिरों को सक्रीय कर पतासाजी की गयी एवं तकनीकी माध्यमों का भी उपयोग किया गया जिसके परिणाम स्वरूप जानकारी मिली की आरोपी वर्तमान में स्टेडियम ग्राउण्ड के पास छिपा हुआ है एवं भागने की फिराक में है सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए आरोपी की घेराबंदी की गयी जिसके परिणाम स्वरूप आरोपी को गिरफ्त में लेने में सफलता प्राप्त हुयी। आरोपी की गिरफ्तारी उपरान्त उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक देशी पिस्टल एवं दो जिन्दा कारतूस भी जप्त किए गए है। आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 485/2022 धारा 307 इजाफा धारा 302 भादवि एवं 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण पंजीवद्ध कर आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही की जाकर न्यायालय पेश किया गया है।

आरोपी की गिरफ्तारी एवं पतासाजी में इनकी रही मुख्य भूमिका: आरोपी पतासाजी एवं गिरफ्तारी में पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव के निर्देशन में एवं अति. पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार शिवहरे, एसडीओपी नरसिंहपुर श्री कौशल सिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी निरीक्षक श्री अमित दाणी, उनि मनीष मरावी, उनि अंकित रावत, उनि विश्राम धुर्वे, प्रधान आरक्षक करन पटैल, आरक्षक पंकज, जितेन्द्र, प्रहलाद एवं साईबर सेल से आरक्षक अभिषेक सूर्यवंशी की मुख्य भूमिका रही है।

'सत्य की जीत होगी', साले की पेशी से पहले बोले जीजा रॉबर्ट वाड्रा

8 हज़ार के पार हुए कोरोना संक्रमण के मामले, एक्टिव केस बढ़कर 48 हजार के पार

अनियंत्रित डंपर ने सड़क पर खड़े अधिवक्ता को रौंदा, घटनास्थल पर हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -