अफगानिस्तान में घूस चुके है 6 हजार से अधिक पाक आतंकी
अफगानिस्तान में घूस चुके है 6 हजार से अधिक पाक आतंकी
Share:

संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में चौकाने वाली बात सामने आई है. जिसमें पाक के नजदीक 6 ​हजार से ​अधिक अफगानिस्तान आतंकी सक्रिय हैं. इनमें से अधिकतर का ताल्लुक तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान से है. रिपोर्ट (UN report) में यह भी कहा गया है, कि इतनी बड़ी तादाद में आतंकियों की मौजूदगी दोनों देशों के लिए खतरा है. आईएसआईएस, अल-कायदा एवं अन्‍य संस्थाओं से जुड़ी प्रतिबंध निगरानी टीम की 26वीं रिपोर्ट सामने आई है. जिसमें कहा गया कि अल-कायदा (AQIS) तालिबान के साथ अफगानिस्तान के निमरूज, हेलमंद और कंधार प्रदेश से कार्य करता है.

जर्मनी में कोरोना विस्फोट, बढ़ने लगा संक्रमण का आंकड़ा

रिपोर्ट में ये भी खुलासा किया गया कि तहरीक-ए-तालिबान पाक में भारत, बांग्लादेश, म्यामां और पाक के 150 से 200 के बीच आतंकी सम्मिलित हैं. एक्यूआईएस का मौजूदा सरगना ओसामा महमूद है. इसने आसिम उमर के मारे जाने के बाद उसकी जगह ली है. एक्यूआईएस अपने पूर्व सरगना की मौत का बदला लेने के लिए क्षेत्र में जवाबी कार्रवाई की योजनाए बना रहा है. वही,अफगानिस्तान में उपस्थित हरीक-ए-तालिबान पाकिस्‍तान (टीटीपी) ने हाल ही में पाकिस्तान में कई हाई प्रोफाइल हमलों को अंजाम दिया है. 

24 घंटे में टूटे संक्रमण के रिकॉर्ड, सामने आया नया मामला

विदित हो कि तहरीक-ए-तालिबान पाक ने जमात-उल-अहरार और लश्कर-ए-इस्लाम द्वारा किए गए अन्य हमलों में भी सहायता की है. यही नहीं तहरीक-ए-तालिबान पाक के कई पूर्व आतंकी इस्लामिक स्टेट इन इराक एंड द लैवेंट खुरासान (आईएसआईएल-के) में भी सम्मिलित हुए हैं. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है, कि अफगानिस्तान में कई अन्य आतंकी संगठन सक्रिय हैं, जिनमें से अधिकतर तालिबान के तहत कार्य करते हैं. इसके अलावा कुछ आईएसआईएल-के के साथ भी काम करते है. अल-कायदा अफगानिस्‍तान के 12 प्रदेशों में सक्रिय है, जिसका प्रमुख ऐमन अल-जवाहिरी भी अफगानिस्‍तान में मौजूद है. 

क्या वाकई रूस ने अंतरिक्ष में किया है हथियार का परीक्षण ?

इजराइल के रक्षा मंत्री ने भारत से संबधों पर खुलकर की बात

अफ़ग़ानिस्तान में सक्रीय हैं पाक के 6 हज़ार आतंकी, संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -