इजराइल के रक्षा मंत्री ने भारत से संबधों पर खुलकर की बात
इजराइल के रक्षा मंत्री ने भारत से संबधों पर खुलकर की बात
Share:

भारत के साथ बेहतर रक्षा सहयोग और स्थिरता तथा शांति की साझा आकांक्षाओं की कोशिश इजराइल कर रहा है. इस मामले को लेकर इजराइल के वैकल्पिक प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री बेनी गेंट्ज का बयान सामने आया है. जिसमें उन्होने उम्मीद जताई कि मजबूत द्विपक्षीय संबंध कोविड-19 महामारी से निपटने के दुनिया के प्रयासों में भी अहम योगदान देंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से टेलीफोन पर हुई चर्चा में गेंट्ज ने महामारी संकट के बीच भी द्विपक्षीय साझेदारी को बढ़ाए जाने का स्वागत किया.

पहली कोरोना वैक्सीन में सफलता पाने के बाद रूस कर रहा दूसरा प्रशिक्षण

उन्होंने मीडिया को बताया कि आज अलसुबह भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बातचीत करके प्रसन्नता हुई है. ​साथ ही, दोनो नेताओं के बीच उत्कृष्ट रक्षा सहयोग तथा स्थिरता एवं शांति को लेकर चर्चा हुई. इस बातचीत के बाद बेनी गेंट्ज प्रसन्नता जाहिर की है. वही, गेंट्ज ने कहा कि मुझे विश्वास है कि अगले सप्ताह भारत पहुंच रहा इजराइली प्रतिनिधिमंडल कोरोना से लड़ने के वैश्विक प्रयासों में अहम योगदान देगा.

पाक में लगातार बढ़ रहा कोरोना, 24 घंटे में फिर बढ़ा आंकड़ा

विदित हो कि राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया था, कि उन्होंने दोनों मुल्कों के बीच रक्षा सहयोग पर प्रगति की समीक्षा के अलावा मौजूदा कोरोना के हालात पर भी चर्चा की. नयी दिल्ली में गवर्नमेंट के सूत्रों ने कहा कि वार्ता में मुख्य रूप से दोनों देशों के बीच जारी रक्षा खरीद कार्यक्रम के तेजी से क्रियान्वयन पर चर्चा हुई है. सा​थ ही, दोनों देशों के बीच समग्र रक्षा संबंधों के और अधिक विस्तरित करने की वार्ता हुई.सूत्रों ने बताया कि दोनों रक्षा मंत्रियों की बातचीत में भारत और चीन के बीच सीमा विवाद का भी मुद्दा उठा. उन्होंने कहा कि बातचीत के दौरान भारत द्वारा इजराइल से विभिन्न हथियारों और उपकरणों की खरीद संबंधी प्रक्रिया को तेज करने पर भी चर्चा हुई.

अफ़ग़ानिस्तान में सक्रीय हैं पाक के 6 हज़ार आतंकी, संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में खुलासा

24 घंटे में टूटे संक्रमण के रिकॉर्ड, सामने आया नया मामला

जर्मनी में कोरोना विस्फोट, बढ़ने लगा संक्रमण का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -