24 घंटे में टूटे संक्रमण के रिकॉर्ड, सामने आया नया मामला
24 घंटे में टूटे संक्रमण के रिकॉर्ड, सामने आया नया मामला
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के बाद दुनिया में कोविड-19 से ब्राजील सबसे अधिक प्रभावित हुआ है. यहां अभी तक 23 लाख से अधिक केस सामने आ गए हैं, मरने वालों की संख्या 85 हजार से अधिक हो चुकी है. देश में बीते 24 घंटे के बीच  55 हजार से अधिक नए मामले सामने आए. जिसमे 1,से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.  ब्राजील में अब तक कुल 23 लाख 43 हजार से अधिक संक्रमण की संख्या हो चुकी है. वहीं 85 हजार से ज्यादा लोगों की जाने जा चुकी है. जंहा अब 15 लाख 92 हजार से अधिक लोग ठीक हो गए हैं. समाचार एजेंसी  के मुताबिक एक दिन पहले यानी शुक्रवार को यहां कोरोना संक्रमण के 59,961 मामले देखने को मिले थे और 1 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. 

कोरोना की सबसे ज्यादा मार अमेरिका पर पड़ी है: वहीं इस बात का पता चला है कि विश्व में कोरोना की सबसे अधिक मार अमेरिका पर पड़ी है. यहां 41 लाख 28 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. वहीं एक लाख 45 हजार  से अधिक लोगों की जाने जा चुकी है. अमेरिका और ब्राजील के बाद कोरोना के सबसे अधिक मामले भारत से सुनने को मिले है. यहां अभी तक 13 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 30 हजार से अधिक लोगों ने अपनी जान गवा दी है.  वहीं रूस में 8 लाख से अधिक मामले सामने आ गए हैं और 13 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई.

दक्षिण अफ्रीका में भी तेजी से मामले बढ़ रहे: दक्षिण अफ्रीका में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यहां अभी तक चार लाख 21 हजार से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और छह हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि कोरोना का पहला मामला पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान शहर में सामने आया था. इसके बाद से पूरे विश्व में इसके एक करोड़ 58 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और 6 लाख 38 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. 

पाक में लगातार बढ़ रहा कोरोना, 24 घंटे में फिर बढ़ा आंकड़ा

पहली कोरोना वैक्सीन में सफलता पाने के बाद रूस कर रहा दूसरा प्रशिक्षण

टेक्‍सास में चक्रवाती तूफ़ान लो लेकर जारी की गई चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -