लीबिया में प्रवासियों से भरी नाव डूबी, कई हुए लापता
लीबिया में प्रवासियों से भरी नाव डूबी, कई हुए लापता
Share:

बारिश शुरू होने के साथ ही बाढ़ के कई मामले सामने आ चुके हैं।  संयुक्त राष्ट्र की प्रवासन एजेंसी ने शुक्रवार को बताया कि यूरोप पहुंचने की कोशिश कर रहे कम से कम 16 पथिक भूमध्य सागर में डूब गए, जब संयुक्त राष्ट्र की प्रवासन एजेंसी ने लीबिया के तट पर हमला किया। देश लीबिया के मछुआरों ने गुरुवार देर रात डूबने वाली नाव को पहचान लिया, अंतर्राष्ट्रीय संगठन माइग्रेशन ने कहा और पानी से 22 लोगों को खींचने के लिए बच गया, जिनमें मिस्र, बांग्लादेश, सीरिया, सोमालिया और घाना शामिल हैं।

एक प्रमुख मीडिया हाउस ने कहा कि तीन लाशें पानी में तैरती पाई गईं जिनमें से एक सीरियाई पुरुष और महिला की हैं, और कम से कम 13 अन्य प्रवासी लापता हैं। नाव बुधवार को देर रात लीबिया की राजधानी त्रिपोली के पूर्व ज़्लिटेन शहर से रवाना हुई थी। लीबिया के तटरक्षक बल ने कहा कि इसने बचाव का आदेश दिया था, और चेतावनी दी कि मरने वालों की संख्या में और वृद्धि हो सकती है क्योंकि खोजी टीमों ने अधिक पीड़ितों के लिए क्षेत्र को नुकसान पहुंचाया।

कमोडोर मसूद अब्दाल समद ने कहा, "इन दिनों बहुत सारी नावें निकल रही हैं, लेकिन शरद ऋतु बहुत मुश्किल मौसम है।" "जब यह हवा हो जाता है, यह घातक है। यह एक पल में बदल जाता है। ” 2011 के बाद के वर्षों में जो विद्रोह और लंबे समय तक तानाशाह मोअम्मर गद्दाफी को अपदस्थ किया गया था, युद्धग्रस्त लीबिया, यूरोप से अफ्रीका और मध्य पूर्व में आने की उम्मीद कर रहे प्रवासियों के लिए प्रमुख पारगमन बिंदु के रूप में उभरा है। आईओएम के प्रवक्ता सफा मसेली ने कहा, जो लोग शुक्रवार की आपदा में बच गए, उन्हें त्रिपोली बंदरगाह ले जाया गया, जहां उनके जलने की चिकित्सा देखभाल प्राप्त हुई, खारे पानी के साथ लीक हुए इंजन ईंधन का एक सामान्य परिणाम था।

लंदन में कोरोनावायरस के बड़े पैमाने पर आ रहे है संक्रमित केस

संयुक्त राष्ट्र सभा में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को लेकर सामने आई ये बात

संयुक्त राज्य अमेरिका ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए जारी किए नए नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -