संयुक्त राज्य अमेरिका ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए  जारी किए नए नियम
संयुक्त राज्य अमेरिका ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए जारी किए नए नियम
Share:

अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए नए नियम हैं जो राज्यों में प्रवेश करेंगे। ट्रंप प्रशासन ने गैर-आप्रवासी अंतरराष्ट्रीय छात्रों और विदेशी मीडिया प्रतिनिधियों के लिए ठहरने की अवधि को चार साल तक परिभाषित करने के लिए एक नया नियम लागू किया है। इसमें एफ जे और आई श्रेणी के वीजा के तहत कुछ देशों के लोगों के लिए क्रमशः छात्रों एक्सचेंज विजिटर्स और मीडिया प्रतिनिधियों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली अवधि को दो साल तक में कटौती करने का प्रस्ताव है।

इन वीजा पर आप्रवासियों वर्तमान में "स्थिति की अवधि" के लिए यात्रा कर सकते हैं या छात्रों के मामले में पाठ्यक्रम की अवधि, और मीडिया के प्रतिनिधियों के मामले में पेशे। यह बात प्रिंसिपल वीजा धारकों के आश्रितों पर भी लागू होती है। होमलैंड सिक्योरिटी विभाग द्वारा प्रकाशित अनुशंसित नियम 30 दिनों के लिए टिप्पणियों के लिए खुला रहेगा। लेकिन यह स्पष्ट नहीं था कि यह कब लागू होगा। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के पास जनवरी 2021 तक इस नियम को अंतिम रूप देने के लिए कुछ ही महीने हैं, और अब अगर वह फिर से चुने जाते हैं। अगर वह जो बिडेन के लिए 3 नवंबर के चुनाव हार जाता है, डेमोक्रेट इसे लागू करने के लिए कोई दायित्व के तहत किया जाएगा।

ठहरने की निरंतरता या तो अमेरिकी नागरिकता और आव्रजन सेवाओं (USCIS) के साथ एक विस्तार के लिए दाखिल करने के द्वारा या ताजा वीजा के लिए मूल के अपने देशों में वापस जा रहा द्वारा लंबे समय तक किया जा सकता है। दो साल का नियम उन देशों के व्यक्तियों पर लागू होगा जो या तो आतंकवाद के राज्य प्रायोजकों की राज्य विभाग की सूची में हैं या जिनकी 10% से अधिक की ओवरस्टे दर है। नोटिस में कहा गया है, "एफ अकादमिक छात्रों की मात्रा में महत्वपूर्ण वृद्धि, जे एक्सचेंज आगंतुकों, और मैं विदेशी सूचना मीडिया के प्रतिनिधियों विभाग की निगरानी और गैर आप्रवासियों की इन श्रेणियों की निगरानी की क्षमता के लिए एक चुनौती बन गया है, जबकि वे संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं।"

संयुक्त राष्ट्र सभा में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को लेकर सामने आई ये बात

न्यूयॉर्क शहर में उचित रूप से हो रहा है 'ओपन रेस्तरां' की अवधारणा का पालन

WHO ने की भविष्यवाणी, कहा साल के अंत तक हो सकती है कई और मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -