लंदन में कोरोनावायरस के बड़े पैमाने पर आ रहे है संक्रमित केस
लंदन में कोरोनावायरस के बड़े पैमाने पर आ रहे है संक्रमित केस
Share:

रिपोर्टों का कहना है कि लंदन शहर में कोरोनोवायरस के मामलें निरंतर बढ़ रहे है। लंदन के मेयर सादिक खान ने शुक्रवार को कहा कि ब्रिटिश राजधानी 'बहुत चिंताजनक क्षण' पर है क्योंकि अधिकारियों ने घोषणा की कि इसे संक्रमणों में वृद्धि के बाद देशव्यापी कोरोना 'वॉचलिस्ट' में रखा जा रहा है। मामलों में तेजी से वृद्धि पर बढ़ती चिंताओं के बीच कार्डिफ और स्वानसी में नए स्थानीय लॉकडाउन का विज्ञापन किया गया था। प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने इस सप्ताह एक पूर्ण राष्ट्रीय लॉकडाउन से अधिक संयम की घोषणा की, लोगों को बुनियादी उपाय करने की सलाह दी।

महापौर ने आगे कहा: “लंदन अभी बहुत चिंताजनक बिंदु पर है। हम आईसीयू में 111 कॉल (चिकित्सा देखभाल के लिए), अस्पताल में प्रवेश और रोगियों में तेज वृद्धि देख रहे हैं। परीक्षण और ट्रेस के निकट-पतन और वायरस के पुनरुत्थान का अर्थ है कि इसके प्रसार को धीमा करने के लिए नए उपाय बिल्कुल आवश्यक थे”। उन्होंने कहा, "पिछले दो सप्ताह में लंदन से दूर परीक्षण क्षमता को अन्य राष्ट्रीय हॉटस्पॉटों में भेज दिया गया था... परीक्षण क्षमता की कमी पूरी तरह से अस्वीकार्य है और यही कारण है कि लंदन को सरकार के कोरोनावायरस वॉचलिस्ट में चिंता के क्षेत्र के रूप में जोड़ा गया है।"

लंदन में नए दैनिक मामले 500 से नीचे हैं, लेकिन इसे चिंता के स्थानों की सूची में जोड़ा गया है। अप्रैल और मई में दर्ज दैनिक वृद्धि के पास, ब्रिटेन में दैनिक नए मामले गुरुवार शाम को 6,634 हो गए। पिछले 24 घंटों में 40 मौतें हुईं। सभी 32 बोरो का प्रतिनिधित्व करने वाले लंदन काउंसिल ने कहा कि लंदन को राष्ट्रीय कोरोना वॉचलिस्ट पर रखा जा रहा है। कोई नया उपाय नहीं किया जा रहा था, लेकिन सूची में लंदन की प्रविष्टि एक "स्टार्क अनुस्मारक थी जो अब सभी लंदनवासियों को एक साथ खींचने और खुद को, अपने परिवार और अपने समुदायों को सुरक्षित रखने के लिए और लंदन के अर्थव्यवस्था को सुरक्षित रखने के लिए कार्रवाई करने का समय है।" 

संयुक्त राष्ट्र सभा में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को लेकर सामने आई ये बात

संयुक्त राज्य अमेरिका ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए जारी किए नए नियम

न्यूयॉर्क शहर में उचित रूप से हो रहा है 'ओपन रेस्तरां' की अवधारणा का पालन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -