संयुक्त राष्ट्र सभा में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को लेकर सामने आई ये बात
संयुक्त राष्ट्र सभा में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को लेकर सामने आई ये बात
Share:

अभी हाल ही में संयुक्त राष्ट्र के एक समूह ने अपना ध्यान कोरोना मामलों पर स्थानांतरित कर दिया है जो बढ़ रहे हैं। कोरोना महामारी के कारण कम सुर्खियों में, शुक्रवार को अग्रणी मानवाधिकार रक्षकों ने इन कठिन समय में लोगों को राजनीति और वोट के माध्यम से जुड़ने की सलाह दी। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि दुनिया भर के नेताओं की वार्षिक संयुक्त सभा के आयोजन के मौके पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि इस साल ऑनलाइन भागीदारी हुई। लोगों को अपने जीवन को प्रभावित करने वाले निर्णयों में भाग लेना चाहिए, उन्होंने कहा, असमानताओं और चेतावनी की "नई ऊंचाइयों" को ध्यान में रखते हुए: "जलवायु परिवर्तन को संबोधित करने के लिए खिड़की लगभग बंद है।"

विवेक की परिधि भाषा में, कोई भी नाम नहीं था, कोई भी अधिकारी नहीं थे। लेकिन दुनिया भर में, बैटन की दरार और काली मिर्च स्प्रे की टंग आम रही है क्योंकि कुछ अधिकारियों पर कोरोना प्रतिबंधों के कवर का उपयोग करने के लिए गालियां देने और मुक्त भाषण को सीमित करने का आरोप है। वेनेजुएला में, अधिवक्ताओं ने कहा कि नागरिक स्वतंत्रता का समर्थन करने के लिए संगरोध का इस्तेमाल किया गया था। केन्या में, वॉचडॉग्स ने कहा कि पुलिस ने 13 साल के लड़के सहित कर्फ्यू बीट या गोली मारकर हत्या कर दी। वक्ताओं ने कहा कि सामाजिक रूप से दूर की दुनिया में भी लोगों को पीछे धकेलना चाहिए।

संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार प्रमुख मिशेल बाचेलेट ने "शासन के संकट" और आवाज़ों के हाशिए पर जाने की चेतावनी दी, जिसमे उन्होंने कहा कि केवल शिकायतों को गहरा करेगी और समाज को नुकसान पहुंचाएगी। यूरोपीय संघ के मानवाधिकारों के विशेष प्रतिनिधि ईमन गिलमोर ने कहा, "हम संस्थानों और पारंपरिक राजनीति में सार्वजनिक विश्वास का क्षरण देख रहे हैं।" युवा लोग, विशेष रूप से, असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। अर्थव्यवस्था महामारी में ढह रही है, नौकरी के अवसरों को मिटा रही है, और लाखों छात्र स्कूल लौटने में असमर्थ हैं।

न्यूयॉर्क शहर में उचित रूप से हो रहा है 'ओपन रेस्तरां' की अवधारणा का पालन

WHO ने की भविष्यवाणी, कहा साल के अंत तक हो सकती है कई और मौतें

ब्रिटेन ने चीन के साथ मिलकर इन चीज की राखी मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -