संयुक्त राष्ट्र ने की यंगन में फंसे प्रदर्शनकारियों की सुरक्षित रिहाई की अपील
संयुक्त राष्ट्र ने की यंगन में फंसे प्रदर्शनकारियों की सुरक्षित रिहाई की अपील
Share:

संयुक्त राष्ट्र ने एक अपार्टमेंट ब्लॉक के अंदर "फंसे" माने जाने वाले सैकड़ों प्रदर्शनकारियों की सुरक्षित और स्वस्थ रिहाई के लिए म्यांमार में सेना से अपील की है। माना जाता है कि सुरक्षा बलों ने सोमवार से यंगून के एक जिले में लगभग 200 लोगों के समूह पर हमला किया है। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार कार्यालय ने कहा कि समूह शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहा था और उसे वहां से जाने दिया जाना चाहिए। 

बीबीसी ने बताया कि म्यांमार में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन देखे गए हैं क्योंकि 1 फरवरी को सेना ने सत्ता पर कब्जा कर लिया था। प्रदर्शनों में सुरक्षा बलों द्वारा 54 से अधिक लोगों को मार दिया गया था अब तक। संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, समूह को सोमवार को शहर के सांचांग क्षेत्र में चार-सड़क क्षेत्र छोड़ने से रोक दिया गया था। जिले के बाहर से आए लोगों की तलाश में पुलिस इलाके में घरों पर छापेमारी कर रही है। 

निवासियों और एक स्थानीय समाचार सेवा ने फेसबुक पर दावा किया कि छापे में कम से कम 20 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। विस्फोट क्षेत्र से सुना गया है, माना जाता है कि सेना द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले स्टन ग्रेनेड की आवाज थी। उनके प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने कहा, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस "अधिकतम संयम" और "हिंसा या गिरफ्तारी के बिना सभी की सुरक्षित रिहाई" के लिए बुला रहे थे। उन्होंने कहा, "फंसी हुई कई महिलाएं हैं जो अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में शांतिपूर्वक मार्च निकाल रही थीं।"

अमेरिका में तेजी से बढ़ा कोरोना का प्रकोप, जानिए क्या है अब तक का आंकड़ा

कनाडा में 11 मार्च को राष्ट्रीय स्मरण दिवस के रूप में किया गया नामित

दुनिया के कुल बाल वधुओं के पांच देशों में से एक है भारत: यूनिसेफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -