अमेरिका में तेजी से बढ़ा कोरोना का प्रकोप, जानिए क्या है अब तक का आंकड़ा
अमेरिका में तेजी से बढ़ा कोरोना का प्रकोप, जानिए क्या है अब तक का आंकड़ा
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में  कोविड-19 महामारी के केसों का आंकड़ा सोमवार को 2.9 करोड़ के पार पहुंच चुका है। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने इस बात की जानकारी दी है। CSSE के आंकड़ों के हवाले से न्यूज़ एजेंसी में अपनी रिपोर्ट में कहा है अमेरिका में कोविड-19 के केसों और इससे हुई मौतों की संख्या क्रमश: 29,000,012 और 525,046 है।

यूएस राज्यों में कैलिफोर्निया में सर्वाधिक केस रिकॉर्ड किए गए है, जो कि इस समय 3,599,689 है। टेक्सास में 2,695,653 केसों की पुष्टि हुई है, जिसके उपरांत फ्लोरिडा, न्यूयॉर्क और इलिनॉयास से क्रमश: 1,944,995, 1,694,651 और 11 से ज्यादा दर्ज हुए हैं। अन्य जिन राज्यों में केसों का आंकड़ा 650,000 से अधिक हैं उनमें जॉर्जिया, ओहाइयो, पेन्सिलवेनिया, नॉर्थ कैरोलाइना, एरिजोना, न्यू जर्सी, टेनेसी, इंडियाना और मिशिगन शामिल हैं।

जंहा इस बात का पता चला है कि अमेरिका विश्वभर के अन्य देशों के मुकाबले कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। यहां केसों और मौतों की संख्या सर्वाधिक है। पूरे विश्व में कोरोना के जितने भी केस हैं उनका 25 प्रतिशत यहीं से है और जितनी भी मौतें दर्ज की जा चुकी हैं उनका 20 प्रतिशत अकेले अमेरिका से दर्ज है।

कोलकाता: ईमारत में आग लगने से 9 लोगों की मौत, पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने जताया शोक

दुनिया के कुल बाल वधुओं के पांच देशों में से एक है भारत: यूनिसेफ

नशे में धुत रेलवे कर्मचारी ने अपनी ही पत्नी को उतारा मौत के घाट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -