कनाडा में 11 मार्च को राष्ट्रीय स्मरण दिवस के रूप में किया गया नामित
कनाडा में 11 मार्च को राष्ट्रीय स्मरण दिवस के रूप में किया गया नामित
Share:

कनाडा की संघीय सरकार 11 मार्च को नामित करने वाली है- विश्व स्वास्थ्य संगठन की एक साल की सालगिरह पर कोविड-19 को वैश्विक महामारी घोषित करना - जो कि वायरस के कारण मारे गए लोगों के स्मरण का राष्ट्रीय दिवस है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने सोमवार को एक बयान में कहा कि यह महामारी के कारण अलगाव और बेरोजगारी से लेकर दोस्तों और परिवारों के साथ समय गंवाने तक सभी महत्वपूर्ण प्रभावों पर एक प्रतिबिंब का संकेत देगा।

ट्रूडो ने कहा, "पिछले साल की शुरुआत में, हमारे जीवन और दुनिया भर में हर किसी के जीवन को कोविद -19 के उद्भव से हमेशा के लिए बदल दिया गया था।" "आज, एक कनाडाई बीमारी की पहली ज्ञात मौत के एक साल बाद, अब हम 22,000 से अधिक माता-पिता, भाई-बहन, दोस्तों और प्रियजनों के दुखद नुकसान का शोक मनाते हैं।" उन्होंने पड़ोसियों को मदद दी, संगठनों को दिया, हमारे स्वास्थ्य देखभाल श्रमिकों का समर्थन करने के लिए अपनी खिड़कियों में संकेत लगाए, और जहां भी संभव हो, एक हाथ उधार दिया। 

"उन्होंने बयान में कहा ट्रूडो ने कहा कि सभी कनाडाई ने पिछले एक साल में बलिदान और नुकसान का अनुभव किया है।" जैसे-जैसे हम वैश्विक महामारी के प्रभावों से निपटते रहेंगे, वैसे-वैसे आपकी सहायता के लिए, आपकी सरकार जो कुछ भी करती है, वह करती रहेगी। प्रधान मंत्री ने कहा, "इस महामारी को खत्म करने में हम सभी की भूमिका है और संकट अभी खत्म नहीं हुआ है। हम कितनी दूर आ गए हैं और अभी भी हमें कितनी दूर जाना है, इसकी मान्यता है।" कनाडा में अब तक कुल 888,952 कोविड -19 मामले और 22,259 मौतें हुई हैं।

चलती कार में 12 लोगों ने किया युवती का सामूहिक बलात्कार, वीडियो बनाकर इंटरनेट पर डाला

किसान आंदोलन पर ब्रिटेन की संसद में बहस, भारत ने कहा- गलत तथ्यों पर की गई चर्चा

'इंडियन आइडल 12' के सेट पर फूट-फूटकर रोईं हेमा मालिनी, ये थी वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -