हमने किया था उमर खालिद पर हमला, उसे मारकर आज़ादी का तोहफा देना चाहते थे

Aug 16 2018 02:30 PM
हमने किया था उमर खालिद पर हमला, उसे मारकर आज़ादी का तोहफा देना चाहते थे

नई दिल्ली:  जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी के छात्र उमर खालिद पर बीते सोमवार हुए हमले का खुलासा हो गया है. दो युवकों ने एक व्हाट्सएप्प वीडियो जारी करते हुए हमले की जिम्मेदारी ली है, वीडियो में युवकों ने कहा है कि वे उमर खालिद पर हमला कर  स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों को आजादी का तोहफा देना चाहते थे. वीडियो में उन्होंने अपने सरेंडर करने की बात भी कही है. 

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को सौंपा उमर खालिद केस, JNU महिला छात्र नेता को भी डॉन से मिली धमकी

व्हाट्सएप्प पर वायरल हो रहे इस 4 मिनिट के वीडियो में दोनों युवकों के नाम सर्वेश शाहपुर और नवीन दलाल बताए जा रहे हैं. वीडियो में एक शख्स ने हाथ में तिरंगा झंडा हाथ में ले रखा है और वो कह रहे थे कि उमर खालिद को मारकर वे देशवासियों को 15 अगस्त का तोहफा देने वाले थे. साथ ही वीडियो में युवकों ने ये भी कहा है कि पुलिस हमले की जांच के लिए दूसरे व्यक्तियों को परेशान न करे. वीडियो में अपने आत्मसमर्पण की तारीख बताते हुए उन्होंने कहा है कि वे 17 अगस्त को  सिख क्रांतिकारी करतार सिंह सराभा के घर के सामने आत्मसमर्पण करेंगे.

देश विरोधी नारे लगाने वाले जेएनयू छात्र नेता उमर खालिद पर फायरिंग

वहीं इस मामले पर पुलिस का कहना है कि अगर वीडियो वाले युवकों के दावे सही पाए जाते हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. गौरतलब है कि उमर खालिद पर देशद्रोह, आतंकी संगठनों से संपर्क जैसे कई देश विरोधी आरोप हैं. सोमवार को उमर खालिद पर दिल्ली के कंस्टीटूशन क्लब के सामने गोली चलाई गई थी, जिसमे वे बच गए थे. 

खबरें और भी:-​

इमाम ने कहा इस्लाम को न बनाएं डिबेट का विषय

भाजपा नेता रहते ​कांग्रेसी नेताओं के प्रशंसक रहे अटल बिहारी वाजपेयी

देशभक्ति का जज्बा जगाएगी "इंडियन विराज"