भाजपा नेता रहते ​कांग्रेसी नेताओं के प्रशंसक रहे अटल बिहारी वाजपेयी
भाजपा नेता रहते ​कांग्रेसी नेताओं के प्रशंसक रहे अटल बिहारी वाजपेयी
Share:

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल ​बिहारी वाजपेयी इस समय राजधानी दिल्ली के एम्स में भर्ती हैं। उनकी हालत काफी नाजुक है। एम्स से जारी ​मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि अटल  बिहारी वाजपेयी की हालत काफी गंभीर है, उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। 

अटल बिहारी वाजपेयी : जारी होगा एक और बुलेटिन, बीजेपी नेता पार्टी मुख्यालय के लिए निकले
अटल बिहारी वाजपेयी भाजपा के ऐसे नेता हैं, जिनके कांग्रेस से भी अच्छे रिश्ते थे। अटल बिहारी वाजपेयी राजीव गांधी और इंदिरा गांधी के प्रशंसक रहे हैं। कहा जाता है कि 1971 में जब भारत—पाकिस्तान का युद्ध हुआ था, उस समय अटल बिहारी वाजपेयी ने संसद में अपने भाषण में इंदिरा गांधी को दुर्गा कहा था। उस समय वह विपक्ष के नेता थे। 1971 में पाकिस्तान से बांग्लादेश अलग हुआ था और भारत ने पाकिस्तान के 93 हजार  सैनिकों को बंदी बना लिया था। इस सफलता से अटल इतने खुश हुए कि उन्होंने विपक्ष के नेता रहते हुए भी तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तारीफ कर दी। हालांकि उन्होंने हमेशा इंदिरा गांधी को दुर्गा कहने के बयान का ​खंडन किया है। अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा कि उन्होंने ऐसा कभी भी नहीं कहा था। 

बिना शादी किए ही राजकुमारी के साथ रहते थे अटल बिहारी, ऐसी थी प्रेम कहानी
इंदिरा गांधी की तारीफ करने के अलावा अटल बिहारी वाजपेयी ने राजीव गांधी की भी तारीफ की थी। एक बार अटल ने कहा था कि वे केवल राजीव गांधी की वजह से ही जिंदा हैं। दरअसल, 1987 में अटल बिहारी वाजपेयी को किडनी की समस्या हो गई थी। अमेरिका में उनका इलाज होना था, लेकिन आर्थिक समस्या के चलते वह अमेरिका जाने में असमर्थ थे। उस समय राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे। राजीव गांधी को जैसे ही अटल की बीमारी के बारे में पता चला, उन्होंने उन्हें अपने आॅफिस में बुलाया और उन्हें  संयुक्त राष्ट्र में न्यूयॉर्क जाने वाले भारत के प्रति​निधिमंडल में शामिल करने की बात कही और यह भी कहा कि वे इस दौरान वहां अपना इलाज भी करा सकेंगे। जब 1991 में राजीव गांधी की मृत्यु हो गई, तो अटल ने उन्हें याद करते हुए कहा था कि आज वे केवल राजीव गांधी की वजह से ही जिंदा हैं। 

खबरें और भी

अटल बिहारी वाजपेयी के वो 3 वाक्य जिन्हे सुनकर उनकी दीवानी हो गई थी जनता

बॉलीवुड की इस मशहूर अदाकारा के फैन हैं अटल बिहारी वाजपेयी

BREAKING:अटल जी के स्वास्थ्य को लेकर दूसरा मेडिकल बुलेटिन जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -