सीबीआई कोर्ट में पेश हुई उमा भारती, जानें क्या है मामला
सीबीआई कोर्ट में पेश हुई उमा भारती, जानें क्या है मामला
Share:

गुरूवार यानी आज लखनऊ में सीबीआई की विशेष कोर्ट में केंद्रीय मंत्री उमा भारती पेश हुई है. कोर्ट में जाने से पहले अयोध्या के रामलला का दर्शन उमा भारती ने किया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती को अयोध्या के विवादित ढांचे को विध्वंस करने को लेकर तलब किया गया है. मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री रह चुकीं उमा भारती ने मीडिया से कहा कि कोर्ट मे सुनवाई से आने के बाद ही वह कोई प्रतिक्रिया देंगी.

राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून का हांगकांग में विरोध जारी, भारतीय राजदूत ने कही यह बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारतीय जनता पार्टी की फायरब्रांड नेता उमा भारती लखनऊ में आज विशेष सीबीआई अदालत में उपस्थिति हुई है. वह अयोध्या प्रकरण में कोर्ट में अपने बयान दर्ज कराने वाली वह 19वीं अभियुक्त हैं. विशेष सीबीआई अदालत छह दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में अभियुक्त 32 लोगों के बयान दर्ज कर रही है.

रविशंकर प्रसाद ने किया बड़ा खुलासा, भारतीय एप्लीकेशन बाजार में बना सकते है पहचान

मंगलवार को पूर्व मंत्री उमा भारती अयोध्या में विवादित ढांचा विध्वंस करने के मामले में कोर्ट में पेश होना था. लेकिन वह लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में पेश नही हो सकी थी. बता दे कि वकील के कोरोना संक्रमित होने की वजह से कोर्ट का अवकाश था.  इसी बीच उमा भारती ने लखनऊ में हनुमान सेतु मंदिर में दर्शन करने के बाद बुधवार को अयोध्या का रुख किया. वहां पर उन्होंने रामलला का दर्शन किया. वही, अयोध्या में विवादित ढांचा विध्वंस के मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सीबीआई की विशेष अदालत को इस मामले की सुनवाई 31 अगस्त तक पूरी करनी है. इसी कारण कोर्ट रोजाना काम कर रही है. इससे पहले 29 जून को सीबीआई की विशेष अदालत में साध्वी ऋतंभरा गवाही के लिए पेश हुई थीं. 

यह राज्य कोरोना मरीजों के लिए बनाने वाला है 1 लाख बेड

प्रियंका वाड्रा ने चुकाया सरकारी बंगले का बकाया बिल, एक माह में करना है खाली

एमपी राज्यपाल लालजी टंडन की हालत स्थिर, सांस लेने में है दिक्कत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -