यह राज्य कोरोना मरीजों के लिए बनाने वाला है 1 लाख बेड
यह राज्य कोरोना मरीजों के लिए बनाने वाला है 1 लाख बेड
Share:

कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सीएम योगी हर संभव प्रयास कर रहे है. वायरस पर अंकुश लगाने के लिए सीएम तमाम तरह के जतन कर रहे है. कोरोना के खिलाफ आदित्यनाथ सरकार ने कई उपलब्धियां हासिल की है. कोरोना पर काबू और प्रदेश में इससे पीडि़तों को सुविधाएं बढ़ाने के यहां डेढ़ लाख कोविड बेड तैयार हैं. डेढ़ लाख कोविड बेड तैयार करने वाला उत्तर प्रदेश पहला राज्य हो गया है. यहां पर अब रोज 25 हजार से अधिक टेस्ट भी हो रहे हैं.

पबजी को पाकिस्तान से हाथ लगी निराशा, आत्महत्या के बाद सरकार ने लगाया गेम पर बैन

उत्तरप्रदेश सरकार के अनुसार कोरोना मरीजों के लिए सभी जरूरी सुविधाओं वाले एक लाख 51 हजार बेड बनाने की सरकार की योजना है. ऐसा कदम उठाने वाला यूपी पहला राज्य बन चुका है. इसके साथ ही यहां पर संक्रमितों के अनुपात में इस कहर से स्वस्थ होने वालों की प्रतिशत दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण करने में लगे सीएम योगी आदित्यनाथ रोज अपनी टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक में तमाम उपाय करने के साथ चल रहे काम का असर भी देखते हैं.

'कोरोना काल' में न्यूज़ीलैंड के स्वास्थय मंत्री ने दिया इस्तीफा, लॉकडाउन तोड़ने के चलते हो रही थी आलोचना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक भवन में समीक्षा बैठक में भाग लिया है. जिसमें उन्होने आदेश दिया कि प्रदेश के दिल्ली से सटे छह जिलों में टेस्टिंग का महाअभियान चलाया जाना चाहिए. इसमे नोएडा व गाजियाबाद का भी नाम शामिल हैं. मुख्यमंत्री ने दिल्ली से सटे पश्चिमी यूपी के इलाकों में तेजी से कोविड जांच को लेकर निर्देश दिए हैं. इसके तहत गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, बुलंदशहर, हापुड़ और बागपत में हर घर पहुंचकर मेडिकल टीमें कोविड जांच कर रही हैं. इस बड़े अभियान में टीमें हर जगह पर इंफ्रारेड थर्मामीटर, पल्स आक्सीमीटर और सैनेटाइजर के साथ घर-घर पहुंच कर टीमें लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग करने में जुटी हैं. इस जांच में संक्रमित लोगों को तलाश कर जिलों के कोविड अस्पतालों में भर्ती कराया जाएगा.

अमेरिकी नेता का भारत को मिला समर्थन, कहा-चीन के आगे नहीं झुकेगा भारत...

कोरोना महामारी के दौरान मैक्सिको में हुआ हमला, 24 लोगो ने गंवाई जान

कोरोना ने अमेरिका में बनाया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 50 हजार से अधिक पॉजीटिव मिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -