एमपी राज्यपाल लालजी टंडन की हालत स्थिर, सांस लेने में है दिक्कत
एमपी राज्यपाल लालजी टंडन की हालत स्थिर, सांस लेने में है दिक्कत
Share:

लखनऊ:  मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का इलाज लखनऊ के मेदांता अस्पताल में जारी है. वह अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. हालांकि अभी खतरे के बाहर नहीं हैं. वह खुद से सांस लेने में असमर्थ हैं. उनकी मांसपेशियां कमजोर हो गई हैं. फिलहाल डॉक्टरों से इशारे से बात कर रहे हैं. साथ ही बातों को समझ रहे हैं. कुछ भी पूछने पर इशारों से रिस्पांस कर रहे हैं. लालजी टंडन के बारे में मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने यह जानकारी साझा की है. 

बता दें की राज्यपाल लालजी टंडन को 11 जून को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बीते 13 जून को पेट में रक्तस्राव होने पर ऑपरेशन किया गया. तब से वह लगातार क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर पर हैं. मेदांता अस्पताल के मुताबिक लालजी टंडन को वेंटिलेटर क्रिटिकल केयर सपोर्ट दिया जा रहा है. हालांकि पिछले कुछ दिनों से बीच-बीच में आधे-एक घंटे के लिए उन्हें बिना वेंटिलेटर भी रखा जा रहा है, ताकि धीरे-धीरे वेंटिलेटर सपोर्ट का हटाया जा सके.  

दरअसल मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर के अनुसार, राज्यपाल को कोमोर्बिटीज और न्यूरो मस्कुलर की समस्या है. सांस लेने में दिक्कत हो रही है. ऐसे में फिर उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया है. 

रिपोर्ट लिखवाने आई युवती के सामने मास्टरबेट करने वाला अफसर हुआ गिरफ्तार

अमेरिकी नेता का भारत को मिला समर्थन, कहा-चीन के आगे नहीं झुकेगा भारत...

कोरोना महामारी के दौरान मैक्सिको में हुआ हमला, 24 लोगो ने गंवाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -