यूक्रेन कम चिकित्सक  ऑक्सीजन आपूर्ति से पीड़ित: डब्ल्यूएचओ
यूक्रेन कम चिकित्सक ऑक्सीजन आपूर्ति से पीड़ित: डब्ल्यूएचओ
Share:

 

जेनेवा - विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, रूस के सैन्य आक्रमण के परिणामस्वरूप यूक्रेन खतरनाक रूप से कम चिकित्सा ऑक्सीजन की आपूर्ति से पीड़ित है, और 24 घंटों के भीतर समाप्त हो सकता है। गर्भावस्था, प्रसव, पुरानी बीमारियों, सेप्सिस, और आघात और आघात के परिणामस्वरूप स्वास्थ्य कठिनाइयों का सामना करने वाले मरीजों, जिनमें कोविड -19 वाले भी शामिल हैं, को जीवन रक्षक औषधीय ऑक्सीजन की आपूर्ति की आवश्यकता होती है। डब्ल्यूएचओ के मुताबिक, देश में करीब 1,700 लोग कोविड से संक्रमित हैं।

24 फरवरी को शुरू हुए रूसी आक्रमण के परिणामस्वरूप देश कम ऑक्सीजन की आपूर्ति से त्रस्त हो गया है। डब्ल्यूएचओ के अनुसार, राजधानी कीव सहित, ट्रक कारखानों से अस्पतालों तक ऑक्सीजन की आपूर्ति को स्थानांतरित करने में असमर्थ हैं, जो कि रूसी हमले के तहत

एक संयुक्त बयान में, डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉ टेड्रोस एडनॉम घेब्रेयसस और यूरोप के क्षेत्रीय निदेशक डॉ हैंस हेनरी पी. क्लूज ने टिप्पणी की, "यूक्रेन में ऑक्सीजन की आपूर्ति की स्थिति एक बहुत ही महत्वपूर्ण बिंदु पर पहुंच रही है।"

"अगले 24 घंटों के भीतर अस्पतालों के ऑक्सीजन भंडार का बड़ा हिस्सा समाप्त हो सकता है। कुछ आपूर्ति पहले ही समाप्त हो चुकी है। इसके परिणामस्वरूप हजारों लोगों की जान खतरे में है" उन्होंने यह भी जोड़ा। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि कई स्थानों पर चिकित्सा ऑक्सीजन जनरेटर निर्माता जिओलाइट की कमी का सामना कर रहे हैं, एक महत्वपूर्ण, ज्यादातर आयातित रासायनिक घटक सुरक्षित चिकित्सा ऑक्सीजन बनाने के लिए आवश्यक है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

यूरोपीय संघ, मध्य एशिया के राजदूतों ने अफगानिस्तान की सरकार से अधिक समावेशी होने का आग्रह किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -