यूरोपीय संघ, मध्य एशिया के राजदूतों ने अफगानिस्तान की सरकार से अधिक समावेशी होने का आग्रह किया
यूरोपीय संघ, मध्य एशिया के राजदूतों ने अफगानिस्तान की सरकार से अधिक समावेशी होने का आग्रह किया
Share:

 


उज़्बेकिस्तान: उज़्बेकिस्तान के ताशकंद में एक बैठक के बाद, अफगानिस्तान के लिए यूरोपीय संघ के विशेष प्रतिनिधि, अफगानिस्तान के लिए मध्य एशिया के विशेष दूत और मध्य एशिया के लिए यूरोपीय संघ के विशेष प्रतिनिधि ने एक संयुक्त बयान जारी किया। अफगानिस्तान में, घोषणा ने एक समावेशी प्रशासन के गठन का आह्वान किया।

अफगानिस्तान के लिए यूरोपीय संघ के विशेष दूत टॉमस निकलासन ने सोमवार को ट्वीट किया कि वह अफगानिस्तान की क्षेत्रीय प्रासंगिकता और यूरोपीय संघ "एक रचनात्मक भागीदार के रूप में कैसे कार्य कर सकता है।" 

प्रतिनिधियों ने "सुशासन और सेवा वितरण सुनिश्चित करने, कानून के शासन, सार्वभौमिक मानवाधिकारों और सभी अफगानों, विशेष रूप से महिलाओं और लड़कियों, बच्चों और जातीय समूहों और अल्पसंख्यकों के सदस्यों की मौलिक स्वतंत्रता को बढ़ावा देने और सम्मान करने की निरंतर आवश्यकता पर बल दिया। एक विश्वसनीय और वैध राजनीतिक प्रक्रिया के माध्यम से एक समावेशी और प्रतिनिधि सरकार की स्थापना के रूप में जिसमें सभी जातीय और पो द्वारा सार्थक भागीदारी उपस्थित लोगों ने अफगानों के समर्थन के साथ-साथ सुरक्षा और "क्षेत्रीय लचीलापन" में यूरोपीय संघ-मध्य एशिया सहयोग को भी दोहराया।

बयान के अनुसार, प्रतिभागियों ने एक विकसित, स्थिर, सुरक्षित, स्वायत्त और समृद्ध अफगानिस्तान के लिए अपनी "महत्वाकांक्षाओं" की भी पुष्टि की, जिसमें "सभी अफगान महिलाओं और पुरुषों को पूर्ण अधिकार और स्वतंत्रता हो सकती है।"

यूक्रेन ने रूस के साथ बढ़ते तनाव के जवाब में आपातकाल की घोषणा की

विश्व व्यापार संगठन जून में एक मंत्रिस्तरीय बैठक आयोजित करेगा

नेपाल के विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों से यूक्रेन से लौटने का आग्रह किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -