ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है
ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है
Share:

 

काबुल - रेड क्रॉस की अंतर्राष्ट्रीय समिति (ICRC) के अनुसार, 24 मिलियन से अधिक अफगानों को तत्काल मानवीय सहायता की आवश्यकता है।

ट्विटर पर, रेड क्रॉस की अंतर्राष्ट्रीय समिति (ICRC) ने कहा कि "अफगानिस्तान में 24.4 मिलियन लोगों को मानवीय सहायता की आवश्यकता है।" "एक साल पहले की तुलना में, यह 30% की वृद्धि है।" रिपोर्ट्स के मुताबिक, ICRC ने अफगानिस्तान में कई मेडिकल सेंटरों को बंद करने पर एक अलग बयान में भी चिंता व्यक्त की है।

आईसीआरसी ने कहा, "बैंकिंग और तरलता संकट पूरे देश में घूम रहा है, स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए बड़े पैमाने पर प्रभाव के साथ, कई अस्पताल वेतन का भुगतान करने या अपने जनरेटर को बिजली देने के लिए ईंधन प्राप्त करने में असमर्थ हैं।" "एम्बुलेंस नहीं चल सकतीं, मरीज़ों के खाने की आपूर्ति कम हो रही है, और उनके पास पर्याप्त दवा नहीं है।" इस बीच, बेसहारा लोगों को रोटी बांटने वाली बेकरियों ने हाल ही में रोटी मांगने वालों की संख्या में वृद्धि दर्ज की है।

काबुल में एक बेकरी के बाहर एक पाव रोटी लेने के लिए सैकड़ों लोग कतार में खड़े थे। "यह बेकरी लगभग 1,200 परिवारों की सेवा करती है। कुछ लोग हैं जो इसे प्रसारित करने में हमारी सहायता करते हैं" काबुल में एक बेकरी के मालिक मीर दिल ने सहमति व्यक्त की।

पांच बच्चों के पिता अकरम ने कहा कि वह अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए काम की तलाश कर रहा है, लेकिन एक भी नहीं मिला। नतीजतन, वह मुफ्त की रोटी के लिए कतार में खड़े होकर अपने परिवार के लिए घर ले जाने को मजबूर है।

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

यूरोपीय संघ, मध्य एशिया के राजदूतों ने अफगानिस्तान की सरकार से अधिक समावेशी होने का आग्रह किया

यूक्रेन ने रूस के साथ बढ़ते तनाव के जवाब में आपातकाल की घोषणा की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -