यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की
यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की
Share:

 

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने गुरुवार सुबह मार्शल लॉ की घोषणा की, जिसमें नागरिकों को रूसी सैन्य कार्रवाई के सामने शांत रहने के लिए कहा गया। एक लघु वीडियो संदेश में, ज़ेलेंस्की ने कहा कि रूस ने डोनबास क्षेत्र में एक विशिष्ट सैन्य अभियान शुरू किया है और अपने सैन्य बुनियादी ढांचे और सीमा प्रहरियों पर हमला कर रहा है।

ज़ेलेंस्की ने एक बयान में कहा, "हम अपने पूरे देश में मार्शल लॉ लगा रहे हैं।" उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने अमेरिकी उपराष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ बात की और वाशिंगटन ने अंतर्राष्ट्रीय सहायता का आयोजन शुरू कर दिया है। "आज, आप में से प्रत्येक को अपना संयम बनाए रखना चाहिए। यदि संभव हो तो, घर पर रहें। हम काम में कठिन हैं। सेना काम में कठिन है। पूरा रक्षा और सुरक्षा क्षेत्र चालू है।"

यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "रूस के आक्रामक सैन्य अभियान का उद्देश्य यूक्रेनी राज्य को नष्ट करना, यूक्रेनी भूमि पर बलपूर्वक कब्जा करना और कब्जे के माध्यम से शासन लागू करना है।"

रूसी सैनिक अस्थायी रूप से नियंत्रित डोनबास और क्रीमिया के साथ-साथ पूर्वोत्तर क्षेत्र सहित विभिन्न दिशाओं से यूक्रेनी शहरों पर हमला कर रहे हैं। मंत्रालय ने कहा, "यह एक युद्ध अपराध है, यूक्रेन की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता पर हमला, संयुक्त राष्ट्र चार्टर और मौलिक मानदंडों और अंतरराष्ट्रीय कानून के सिद्धांतों का एक प्रमुख उल्लंघन है।"

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

यूरोपीय संघ, मध्य एशिया के राजदूतों ने अफगानिस्तान की सरकार से अधिक समावेशी होने का आग्रह किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -