यूक्रेन ने रूस के साथ नवीनतम कैदी आदान-प्रदान का आयोजन  किया
यूक्रेन ने रूस के साथ नवीनतम कैदी आदान-प्रदान का आयोजन किया
Share:

कीव: रूस के साथ यूक्रेन के नवीनतम कैदी आदान-प्रदान के परिणामस्वरूप पांच घायल सैनिकों सहित 45 लोगों की वापसी हुई,  उप प्रधान मंत्री इरिना वेरेशचुक ने गुरुवार को घोषणा की

मंत्री ने गुरुवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि 13 अधिकारियों, 20 सैनिकों और 12 नागरिकों सहित 45 लोगों ने गुरुवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा। विशेष रूप से, 19 अप्रैल को, यूक्रेनी अधिकारियों ने 76 लोगों को बचाया, उनमें से 60 सशस्त्र बलों के सदस्य थे और जिनमें से शेष नागरिक थे।

उक्रायिंस्का प्रावदा के अनुसार, यूक्रेन ने 14 अप्रैल को 30-फॉर-30 कैदी-ऑफ-वॉर एक्सचेंज और पहले अप्रैल को "86-फॉर-86" स्वैप आयोजित किया,  जिनमें से 15 महिलाएं थीं।  24 मार्च को, यूक्रेनी अधिकारियों ने 10-फॉर-10 कैदी विनिमय पूरा किया।

इस महीने की शुरुआत में, यूक्रेनी अधिकारियों ने मेलिटोपोल के मेयर इवान फेडोरोव के लिए नौ रूसी सैनिकों की अदला-बदली की, जिन्हें 11 मार्च को अपहरण कर लिया गया था।  यह भी ज्ञात है कि सैन्य नेतृत्व के फैसलों के परिणामस्वरूप स्वैप हुए हैं।

1 मार्च को, सुमी क्षेत्र में जब्त किए गए एक रूसी अधिकारी को पांच प्रादेशिक रक्षा बलों के लड़ाकू विमानों के लिए बदल दिया गया था, जो युद्ध की शुरुआत का संकेत देता है। खेरसन क्षेत्र की सैन्य कमान ने 15 अप्रैल को चार कब्जे वाले रूसी बलों के लिए पांच यूक्रेनी सैनिकों का आदान-प्रदान किया।

तुर्की ने सीरिया में वाईपीजी के 12 सदस्यों को मारने का दावा किया

संयुक्त राष्ट्र ने संकट के बीच लेबनान में तत्काल विकास उपायों की मांग की

ट्रेड यूनियन ने श्रीलंका सरकार को पद छोड़ने का अल्टीमेटम दिया

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -