संयुक्त राष्ट्र ने संकट के बीच लेबनान में तत्काल विकास उपायों की मांग की
संयुक्त राष्ट्र ने संकट के बीच लेबनान में तत्काल विकास उपायों की मांग की
Share:

बेरूत: लेबनान के लिए संयुक्त राष्ट्र निवासी और मानवीय समन्वयक, नजात रोचडी ने लेबनान के अधिकारियों से देश के वर्तमान मानवीय संकट के सामने आपातकालीन विकास उपाय करने का आग्रह किया है, लेबनान की मंत्रिपरिषद द्वारा जारी एक बयान के अनुसार।

"देश को विस्तारित आर्थिक ठहराव को समाप्त करने और देश की प्रगति और समृद्धि के लिए उत्प्रेरक के रूप में सेवा करने के लिए आपातकालीन विकास की आवश्यकता है," रोचडी ने गुरुवार को कहा।

उनकी टिप्पणी प्रधानमंत्री नजीब मिकाती द्वारा ग्रैंड सेरेल में 2022-2025 के लिए लेबनान में संयुक्त राष्ट्र रणनीतिक ढांचे पर हस्ताक्षर करने के दौरान आई थी। रोचडी ने आगे कहा कि आपातकालीन विकास उपायों के लिए सभी पक्षों की प्रतिबद्धता और सुधारों को निष्पादित करने के लिए सरकार के दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है।

मिकाती ने अपने हिस्से के लिए, संयुक्त राष्ट्र के साथ लेबनान के लंबे समय से संबंध पर गर्व व्यक्त किया, जो उन्होंने कहा कि देश को सभी स्तरों पर लाभ पहुंचाता है। उन्होंने लेबनान के बड़े संकट से निपटने में योगदान के लिए संयुक्त राष्ट्र के आपातकालीन कार्यक्रमों की भी सराहना की। "हम सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने में उनके समर्थन के लिए लेबनान के दाताओं के प्रति अपनी कृतज्ञता और प्रशंसा व्यक्त करते हैं," उन्होंने कहा।

ट्रेड यूनियन ने श्रीलंका सरकार को पद छोड़ने का अल्टीमेटम दिया

WHO, UNICEF ने चेतावनी दी है कि खसरे का प्रकोप संभावित है

उत्तर कोरिया के एक दल ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार किया शुरू

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -