UGC नेट परीक्षा में सामूहिक नकल का वीडियो हुआ वायरल, मचा हड़कंप
UGC नेट परीक्षा में सामूहिक नकल का वीडियो हुआ वायरल, मचा हड़कंप
Share:

जयपुर: राजस्थान के जयपुर में शुक्रवार को कुछ अराजक तत्वों द्वारा बिजली काट दिए जाने एवं हंगामा करने के पश्चात् यूजीसी-नेट परीक्षा बाधित हो गई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनटीए) ने बताया कि तत्पश्चात, पुलिस ने हस्तक्षेप कर मामले को संभाला। NTA ने इस मुद्दे की जांच के लिए साइबर सुरक्षा विशेषज्ञों सहित एक समिति का गठन किया है। इस केंद्र को पैनल द्वारा रिपोर्ट प्राप्त होने तक किसी भी परीक्षा में उपयोग करने से रोक दिया गया है।

यूजीसी-नेट परीक्षा पर नितिन गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल (एनजीएसएसएस), जयपुर का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किया गया, जिसमें विद्यार्थियों को अराजकता एवं अव्यवस्था के बीच किसी पर्यवेक्षण के अभाव में परीक्षा देते देखा जा सकता है। इस मामले में विद्यालय प्रबंधन की तरफ से कोई जवाब नहीं आया। NTA के एक वरिष्ठ अफसर ने कहा, ‘यूजीसी- नेट परीक्षा शुक्रवार को नितिन गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जयपुर में प्रातः थोड़ी देर से 9:15 बजे आरम्भ हुई। इसमें 174 परीक्षार्थियों ने केंद्र में प्रवेश किया। हालांकि कुछ अराजक तत्वों द्वारा परीक्षा को प्रातः 9:30 बजे बाधित कर दिया गया। कुछ ने बिजली की आपूर्ति काट दी। इन तत्वों द्वारा कमरों को तोड़ दिया गया था तथा इस प्रकार के हंगामे के बीच परीक्षा रोकनी पड़ी और पुलिस को बुलाना पड़ा।

अफसर ने कहा कि स्थिति का आकलन करने के लिए अतिरिक्त पर्यवेक्षक भी मौके पर पहुंचे। आखिर में, परीक्षा सुबह 11:15 बजे शांतिपूर्ण ढंग से आरम्भ हुई तथा सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा आरम्भ होने के बाद पूरे 3 घंटे का वक़्त दिया गया। कुछ उम्मीदवारों ने उसी केंद्र में दूसरी पाली में उपस्थित होने का विकल्प चुना। उन्होंने बताया कि स्थिति की संवेदनशीलता को देखते हुए NTA ने दूसरी पाली के अभ्यर्थियों की परीक्षा जयपुर के दूसरे केंद्रों पर कराने का इंतजाम किया। NTA ने इस केंद्र से उम्मीदवारों को शहर के अन्य केंद्रों तक ले जाने के लिए बसों का भी इंतजाम किया। उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत उत्तरों का फोरेंसिक विश्लेषण NTA द्वारा उनके नतीजे घोषित करने से पहले किया जाएगा। साथ ही, उपद्रवियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

'क्या यही है करप्शन फ्री सरकार...?', सिद्धारमैया ने बोला CM बोम्मई पर हमला

शराब घोटाला: डिजिटल सबूत जुटा रही CBI, सीएम केजरीवाल को भी लग सकती है 'हथकड़ी'

45 साल के शख्स ने 10 वर्षीय मासूम का बलात्कार कर की हत्या, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -