शराब घोटाला: डिजिटल सबूत जुटा रही CBI, सीएम केजरीवाल को भी लग सकती है 'हथकड़ी'
शराब घोटाला: डिजिटल सबूत जुटा रही CBI, सीएम केजरीवाल को भी लग सकती है 'हथकड़ी'
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की आबकारी नीति से जुड़े घोटाले की आंच अब दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल तक पहुंच चुकी है। केंद्रीय जाँच एजेंसी CBI सीएम केजरीवाल को पूछताछ के लिए तलब कर सकती है। दरअसल, CBI जिस प्रकार से डिजिटल सबूत एकत्रित कर रही है, उससे सीएम केजरीवाल की मुसीबतें बढ़ सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से CBI की पूछताछ के बाद सीएम केजरीवाल को जांच एजेंसी पूछताछ के लिए तलब कर सकती है। दरअसल, समीर महेंद्रू ने जांच एजेंसी को बताया था कि जेल में कैद नायर के फोन से केजरीवाल ने फेस टाइम पर विडियो कॉल करते हुए उन्हें कहा था कि विजय नायर उनका बच्चा है। विजय नायर पर वो भरोसा करें। दावा किया जा रहा है कि महेंद्रू का दावा है कि इस मामले में करोड़ों रुपए केजरीवाल के कहने पर दिए गए थे। जिसे AAP द्वारा गोवा विधानसभा चुनाव में खर्च किया गया था। 

इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) विज्ञापन कंपनी से भी पूछताछ कर चुकी है। दावा किया जा रहा है कि दोनों आरोपों में सीएम केजरीवाल सीधे तौर पर शामिल हैं। केजरीवाल को महेंद्रु और विजय नायर के आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करना आवश्यक है, ताकि सच्चाई का पता लगाया जा सके। बता दें कि डिजिटल डिवाइस के जरिए ही CBI मनीष सिसोदिया तक पहुँची थी। अभी दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया इस समय CBI की रिमांड पर है और उनसे निरंतर पूछताछ की जा रही है, पूछताछ में और भी कई खुलासे होने की संभावना है। 

वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली की ही जेल में कैद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने LG वीके सक्सेना को एक और पत्र लिखकर सीएम केजरीवाल पर गंभीर इल्जाम लगाए हैं। सुकेश ने केजरीवाल पर 1000 करोड़ की कमीशनखोरी का आरोप लगाया है।  बता दें कि, इससे पहले भी सुकेश कई बार LG को पत्र लिखकर केजरीवाल पर संगीन इल्जाम लगा चुका है। सुकेश ने दावा किया है कि, उसने कई बार AAP को करोड़ों रुपए दिए हैं और उसके पास केजरीवाल के खिलाफ सभी सबूत मौजूद हैं, जिसे वह कोर्ट में देने को भी तैयार है। सुकेश ने दावा किया कि, यदि उसके सबूतों को देखा जाता है तो केजरीवाल को जेल जाना पड़ेगा। 

जैन-सिसोदिया के बाद अब 'केजरीवाल' जाएंगे जेल ? 1000 करोड़ की कमीशनखोरी का आरोप

भारत सरकार 'लोकतंत्र' की हत्यारी, चीन 'शान्ति' का पुजारी ! - विदेशी धरती से राहुल गांधी का भाषण

'गाय बेहद पवित्र, नरक में सड़ते हैं गौहत्यारे..', इलाहबाद HC ने कहा- गाय को संरक्षित राष्ट्रीय पशु घोषित करे सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -