12 करोड़ 50 लाख की चरस समेत भोपाल से गिरफ्तार हुए दो तस्कर, नेपाल से हो रही थी तस्करी
12 करोड़ 50 लाख की चरस समेत भोपाल से गिरफ्तार हुए दो तस्कर, नेपाल से हो रही थी तस्करी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश पुलिस की अपराध शाखा ने नेपाल से भोपाल लाई जा रही 36.18 किलोग्राम चरस बरामद की है. इसकी कीमत लगभग 12 करोड़ 50 लाख रुपये आंकी गई है. साथ ही पुलिस ने दो अंतर्राज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस दोनों अपराधी से पूछताछ कर रही है. उन पर धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत FIR दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है. भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्रा ने बताया कि अपराध शाखा की टीम को मुखबिर द्वारा खबर प्राप्त हुई थी कि दो बाहरी तस्कर बड़ी मात्रा में अवैध रूप से मादक पदार्थ (चरस) लेकर अयोध्या बायपास के पास कोच फैक्ट्री के जंगल में बैठे हैं.

वे किसी को सप्लाई करने के लिए उनकी प्रतीक्षा कर रहे है. इसपर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए टीम का गठन किया. तत्पश्चात, पुलिस की टीम मौके पर पहुंचे. दोनों तस्कर पुलिस को देखते ही वहां से भागने का प्रयास किया. लेकिन, पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. तलाशी के चलते आरोपी विजय शंकर यादव के कब्जे से कुल 18 किलो 110 ग्राम एवं आरोपी हरकेश चौधरी के कब्जे से कुल 18 किलो 70 ग्राम चरस जब्त किया. इसके साथ ही दोषियों के पास से 2 मोबाइल फोन भी बरामद किया गया.

पुलिस की पूछताछ में दोनों दोषियों ने बताया कि वह बिहार के रहने वाले हैं. दोनों नेपाल से चरस को सस्ते दामों में खरीदते हैं. फिर उसे भोपाल में बेचकर लाखों रुपये का फायदा कमाते हैं. चरस तस्करी का यह काम बहुत वक़्त से चल रहा था. हालांकि, इससे पहले भी अपराध शाखा भोपाल ने नेपाल से लाई गई कुल 23 किलो चरस जब्त की थी, जिसका दाम तकरीबन 7.60 करोड़ था.

'भाजपा कार्यकर्ताओं ने हमारे वाहन तोड़ दिए..', असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रही कांग्रेस का आरोप, गिरफ़्तारी की मांग

लड़खड़ाए सीएम स्टालिन, तो पीएम मोदी ने संभाला ! सोशल मीडिया पर आग की तरह फैला Video

कोहरे के कारण रद्द हुई उड़ानें और ट्रेनें, यहां देखें सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -