ओडिशा में भारी बरसात ने मचाया कोहराम, दो लोगों की गई जान
ओडिशा में भारी बरसात ने मचाया कोहराम, दो लोगों की गई जान
Share:

 

भुवनेश्वर: बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने हवा के कम दबाव के इलाके के वजह से भारी बरसात होने से ओडिशा के कई भागों में रविवार को बाढ़ जैसी परिस्थिति पैदा हो गई हैं. कच्चे निवास क्षतिग्रस्त हो गए, फसलों को नुकसान पहुंचा और इस दौरान 2 लोगों की मृत्यु हो गई. अफसरों ने यह सूचना दी. मौसम सेंटर ने इस बारें में बताया कि हवा का कम दबाव का इलाके बने होने के वजह से प्रदेश के कई भागों में तेज हवाओं संग सोमवार तक भारी से ज्यादा भारी बरसात होने की संभावना जताई जा रही है. लेकिन, अब यह चक्रवात कमजोर हो रहा है और ये झारखंड तथा पड़ोसी प्रदेशों की तरफ बढ़ गया है.  

स्पेशल राहत आयुक्त पी के जेना ने बताया हैं कि बलांगीर डिस्ट्रिक्ट के पटनागढ़ प्रखंड अवस्थित 1 गांव में शनिवार रात्रि दीवार ढहने की एक घटना में 1 ही फैमिली के 2 लोगों की मृत्यु हो गई हैं. उन्होंने आगे बताया हैं कि प्रदेश में कहीं से भी किसी और के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है. मौसम सेंटर ने यह पूर्वानुमान लगा लिया है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर हवा के कम दबाव के एक अन्य इलाके के 19 अगस्त को बनने की संभावना जताई जा रही है. अफसरों ने यह बताया हैं कि प्रदेश में भारी बरसात होने से मल्कानगिरि, ढेंकानल, भद्रक और कटक डिस्टिरक्टस समेत कई इलाकों में जनजीवन उथल-पुथल हो गया है. कई गांवों का प्रदेश के शेष भाग से सड़क कांटेक्ट टूट गया है.

 मल्कानगिरि के जिलाधिकारी मरीष अग्रवाल ने इस बारें में आगे बताया है कि डिस्ट्रिक्ट में कई जगहों पर पुलिया डूब गई है जिससे सड़क कांटेक्ट अस्थायी रूप से बाधित हो गया है. जिलाधिकारी ने आगे बताया कि चित्रकोंडा और कलीमेला प्रखंडों में कुछ निवासों के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिली है. उन्होंने आगे बताया कि भारी बरसात से लगभग 34 गांव प्रभावित हो गए हैं.

YSRCP के विधायक जोगी रमेश ने किया चंद्रबाबू नायडू पर तीखा हमला

धवलेश्वरम बैराज में जारी हुई दूसरे नंबर की चेतावनी

पिता ने तीन बच्चों को उफनती नदी में फेंका, फिर खुद भी लगा दी छलांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -