धवलेश्वरम बैराज में जारी हुई दूसरे नंबर की चेतावनी
धवलेश्वरम बैराज में जारी हुई दूसरे नंबर की चेतावनी
Share:

अमरावती (आंध्र प्रदेश): हाल ही में ऊपरी इलाकों में हो रही भारी बारिश की वजह से गोदोवरी नदी उग्र रूप में आ चुकी है. बीते रविवार को शाम 6 बजे तक राजमंड्री स्थित धवलेश्वरम बैराज में 15,28, 632 क्यूसेक जल पहुंच चुका है. जी दरअसल इसी के कारण अधिकारियों ने दो नंबर की चेतावनी आरम्भ कर दी है. इस समय बढ़ते बाढ़ को देखते हुए डेल्टा नहर को 5,500 क्यूसेक जल को छोड़ा जा चुका है.

वहीँ बाकी जल को समुद्र में छोड़ने के लिए कार्य जारी है. कहा जा रहा है अगर बाढ़ इसी तरह रही तो तीसरे नंबर की चेतावनी भी जारी करने में देर नहीं लगेगी. वहीं एक तरफ मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गोदावरी नदी में बढ़ते बाढ़ को देखते हुए अधिकारियों को सतर्क रहने और सभी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश जारी कर दिए हैं. बताया जा रहा है मुख्यमंत्री ने आधिकारियों को निचले इलाकों के लोगों को बाहर निकालने के भी आदेश जारी किये हैं. इसके अलावा पूर्वी गोदावरी और पश्चिमी गोदावरी जिलों में हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश जारी कर दिए हैं. वहीं वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों से कहा कि, 'राहत शिविर स्थापित कर दें और निचले इलाकों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाएं.'

इसके अलावा यह भी कहा गया है कि 'आपात स्थिति निपटने के लिए एनडीआरएफ की टीमों के साथ संपर्क में करें. जल्द से जल्द राहत और पुनर्वास केंद्रों का कार्यों को पूरा किया जाये.' इसी के साथ लबालब राजमंड्री स्थित धवलेश्वरम बैराज मुख्यमंत्री ने कृष्णा जिले में बाढ़ की स्थिति के बारे में भी अधिकारियं से जानकारी ले ली. वहीं इस दौरान अधिकारियों ने सीएम को यह भी बताया कि आवश्यक कदम उठाए जाने के प्रयास जारी है.

NABARD में परियोजना और रिस्क प्रबंधक के पदों निकली भर्तियां, मिलेगा आकर्षक वेतन

IIM रोहतक के परीक्षा परिणाम हुए जारी, इस तरह जाचें अपना परिणाम

PGIMER Chandigarh: वरिष्ठ रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्तियां, ये है लास्ट डेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -