अमेरिका में पनडुब्बी केस में दो अधिकारीयों को किया गया निलंबित

वाशिंगटन: अमेरिकी नौसेना ने दक्षिण चीन सागर में  बीते माह पानी के नीचे किसी चीज से टकराने के उपरांत क्षतिग्रस्त हुई परमाणु शक्ति से लैस पनडुब्बी के 2 वरिष्ठ अधिकारियों को बर्खास्त  किया जा चुका है। जिसके अतिरिक्त कार्यकारी अधिकारी और कमांडर के वरिष्ठ सलाहकार को भी उसके पद से हटाया जा चुका है।

यह जांच जापान में स्थित अमेरिका 'सातवें बेड़े' के कमांडर वाइस एडमिरल कार्ल थामस ने कर ली थी। 'सातवें बेड़े' ने बोला है  कि 'थामस का  कहना  है कि विवेक से फैसला लेकर और नौवहन योजना, निगरानी दल के कार्य निष्पादन और जोखिम प्रबंधन के बीच आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन कर घटना को रोका जा सकता था।'  जहां इस बारें में यह भी कहा गया है कि थामस ने कमांडिंग अधिकारी के पद से कमांडर कैमरून अलजिलानी, कार्यकारी अधिकारी के पद से लेफ्टिनेंट कमांडर पैट्रिक कैशिन और पोत प्रमुख के पद से मास्टर चीफ सोनार तकनीशियन कोरी राजर्स को सेवामुक्त किया जा चुका है।

मिली जानकारी के अनुसार पोत प्रमुख कार्यकारी अधिकारी और कमांडर के वरिष्ठ सलाहकार के रूप में सूचीबद्ध कर लिया है। नौसेना ने अभी तक सार्वजनिक रूप से यह नहीं  कहा है कि USA  कनेक्टिकट पानी के नीचे चट्टान से कैसे टकराई और इससे पोत को इतने प्रतिशत हानि हुई। 

रूस समेत इस देश में बढ़ा कोरोना का आतंक, तेजी से बढ़ रहा मृतकों का आंकड़ा

अगस्त में पाकिस्तान का दौरा कर सकते है तालिबान के विदेशी मंत्री

इमरान सरकार पर विपक्ष ने कसा तंज, कहा- ''पाकिस्तान को हर क्षेत्र में सबसे पिछड़ा...."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -