रूस समेत इस देश में बढ़ा कोरोना का आतंक, तेजी से बढ़ रहा मृतकों का आंकड़ा
रूस समेत इस देश में बढ़ा कोरोना का आतंक, तेजी से बढ़ रहा मृतकों का आंकड़ा
Share:

वाशिंगटन:  यूरोप सहित दुनिया के कई भागो में कोविड महामारी के लौटने का खतरा और भी ज्यादा बढ़ चुका है। रूस में हर दिन कोविड-19 से एक हजार से अधिक जान चली गई। जर्मनी में भी संकट और भी ज्यादा बढ़ चुका है। कई मुल्‍कों ने सख्‍त कानूनों को लागू करने का अनुरोध किया।  जहां इस बात का पता चला है कि विश्वभर में कोविड संक्रमितों का आंकड़ा 24.9 करोड़ को पार कर चुके है जबकि महामारी से मरने वालों की संख्‍या 50.3 लाख से ज्यादा हो गया है।

रूस में 1,188 की मौत: रूस में सख्‍त पाबंदियां लागू होने के बावजूद महामारी के बढ़ते केसों में गिरवाट देखने को मिली है। वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि 
रूस में बीते 24 घंटे में कोविड के 41,335 नए केस देखने को मिले हैं जबकि इसी बीच1,188 लोगों की जान चली गई है। एक दिन पहले रूस में महामारी से तकरीबन 12 लोगों की जान चली गई। इसके साथ ही रूस में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 8,755,930 हो गया है जबकि 239,943 लोगों की महामारी से जान जा चुकी है। इसके साथ ही रूस यूरोप का सबसे अधिक महामारी प्रभावित मुल्‍क बन चुका है।

यूक्रेन में 793, ब्राजील में 389 की मौत: वही हम बात करें यूक्रेन की तो कोरोना महामारी ने खौफनाक रूप ले लिया है। यूक्रेन में पिछले 24 घंटे में 793 लोगों ने जान खो दी है  जबकि 25,063  केस देखने को मिले है। यूक्रेन में कोविड के अब तक 30.6 लाख केस सामने आ चुके हैं जबकि 71,635 लोगों ने अपनी जान से हाथ धो दिया है। वहीं ब्राजील में एक दिन में महामारी से 389 मरीजों की जान चली गई है जबकि 13,321 नए केस की पुष्टि हुई हैं। ब्राजील में अब तक 609,060 लोगों की महामारी से मौत हो चुकी है जबकि 21,862,458 मामले सामने आए हैं।

इमरान सरकार पर विपक्ष ने कसा तंज, कहा- ''पाकिस्तान को हर क्षेत्र में सबसे पिछड़ा...."

अफगान में बच्चों के हालात को देखकर यूनिसेफ की बढ़ी चिंता, 6 माह में हुई इतने बच्चों की मौत

VIDEO: मैदान के बीच फूट-फूटकर रोने लगे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -