धर्मान्तरण के शक में दो ननों को ट्रेन से उतारा, ABVP कार्यकर्ता की शिकायत पर हुई कार्रवाई
धर्मान्तरण के शक में दो ननों को ट्रेन से उतारा, ABVP कार्यकर्ता की शिकायत पर हुई कार्रवाई
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली से राउरकेला जा रही एक ट्रेन से ABVP कार्यकर्ता द्वारा शिकायत किए जाने के बाद दो ननों और दो किशोरियों को उतार लिया गया. ABVP कार्यकर्ता को संदेह था कि दो नन, दो किशोरियों का धर्मांतरण के लिए लेकर जा रही हैं. दोनों नन केरल की निवासी थीं. कार्यकर्ता की शिकायत पर दोनों ननों और लड़कियों को झांसी स्टेशन पर उतार लिया गया. उनसे एक घंटे तक पूछताछ की गई. बाद में उन्हें दूसरी ट्रेन से रवाना किया गया. 

दरअसल, उत्कल एक्सप्रेस के B-2 कोच में सवार दो ननों के साथ दो किशोरियां दिल्ली से राउरकेला जा रही थीं. ट्रेन के B-1 कोच में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) का कार्यकर्ता अजय शंकर तिवारी भी यात्रा कर रहा था. उसने GRP में शिकायत देते हुए कहा कि दो नन अपने साथ दो लड़कियों को ले जा रही हैं. उसने शक जताते हुए कहा कि ननों ने दोनों लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया है. अजय ने फोन पर ABVP और हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं को भी इस संबंध में जानकारी दी है. जिसके बाद कई संगठनों के लोग झांसी स्टेशन पहुंचे. इसके बाद दोनों ननों और लड़कियों को ट्रेन से उतारकर GRP थाने लाया गया. 

ABVP कार्यकर्ता ने इस मामले में लिखित शिकायत कर मामला दर्ज करने की मांग की थी. उसकी शिकायत पर GRP थाने में लगभग एक घंटे तक ननों और लड़कियों से पूछताछ की गई. उनके कागज़ातों की जाँच की गई. बाद में पुलिस ने जांच में शिकायत को झूठा पाया. GRP ने इस मामले में आरोप सही नहीं होने के चलते केस दर्ज नहीं किया. बाद में दोनों ननों और लड़कियों को दूसरी ट्रेन से रवाना किया गया.

सेंसेक्स में इतने अंक से आई गिरावट, जानिए क्या रहा निफ़्टी का हाल

अफ़ग़ानिस्तान को भारत ने भेजी कोरोना वैक्सीन, संयुक्त राष्ट्र ने की तारीफ

अमेरिका टेक्सास: जल्द ही पूरा होगा वयस्कों को वैक्सीन देने का अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -