सेंसेक्स में इतने अंक से आई गिरावट, जानिए क्या रहा निफ़्टी का हाल
सेंसेक्स में इतने अंक से आई गिरावट, जानिए क्या रहा निफ़्टी का हाल
Share:

भारतीय शेयर बाजारों ने बुधवार को व्यापार में गिरावट के कारण कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों का नेतृत्व किया, जिसने निवेशक भावना पर एक टोल लेना जारी रखा। बीएसई सेंसेक्स 871 अंक गिरकर 49,180 पर और एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 265 अंक गिरकर 14,549 पर बंद हुआ। दोनों बेंचमार्क इंडेक्स एक महीने में सबसे निचले स्तर पर आ गए। 

50 में से 47 सूचकांक घटक घाटे के साथ समाप्त हुए। आज के मंदी के बाजार में टाटा स्टील, अदानी पोर्ट्स, टाटा मोटर्स, हिंडाल्को और यूपीएल शीर्ष स्थान पर थे, जबकि शीर्ष लाभ प्राप्तकर्ताओं में सिप्ला, एशियन पेंट्स और पावर ग्रिड सहित स्टॉक रहे हैं। निफ्टी सेक्टोरल इंडेक्स में मेटल और पीएसयू बैंक पैक में 3 फीसदी से ज्यादा की गिरावट हुई। इसके अलावा, अन्य सूचकांकों ने फार्मा स्पेस में लाल पट्टी में कारोबार किया जिसमें मामूली बढ़त देखी गई। 

निफ्टी बैंक इंडेक्स 2.6 प्रतिशत या 900 अंक के करीब 33,293 अंक पर बंद हुआ। सूचकांक लगभग दो महीनों में गिर गया है। आज के कारोबारी सत्र में PSU बैंक और धातु शीर्ष सेक्टोरल लैगार्ड थे। आज के कारोबारी सत्र में दोनों सूचकांक 3.3 प्रतिशत तक गिर गए। निफ्टी रियल्टी इंडेक्स 3 फीसदी गिर गया, जबकि निफ्टी ऑटो और निफ्टी मीडिया इंडेक्स 2.5 फीसदी गिर गए जबकि एफएमसीजी और आईटी इंडेक्स में 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखी गई। व्यापक बाजार भी बड़े पैमाने पर बेंचमार्क सूचकांकों के साथ गिर गए। निफ्टी मिडकैप और निफ्टी स्मॉलकैप दोनों इंडेक्स ट्रेड के पास प्रत्येक पर 2 प्रतिशत से अधिक गिर गए।

करीना के बाद शाहिद की बेटी ने बनाई जबरदस्त डिश, मीरा ने शेयर की तस्वीरें

क्या इस IPL में चेन्नई के लिए नहीं खेलेंगे रविंद्र जडेजा ? CSK बोली- हमें कोई जानकारी नहीं

‘रोहिंग्या घुसपैठियों को वोटर कार्ड दे रही TRS सरकार’, भाजपा सांसद ने की जांच की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -