आंध्र प्रदेश में दो नए अस्थायी अस्पताल की हुई स्थापना
आंध्र प्रदेश में दो नए अस्थायी अस्पताल की हुई स्थापना
Share:

आंध्र प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच, जिला कलेक्टर गंधम चंद्रुडु ने 300 बेड और 500 बेड के साथ दो अस्थायी अस्पताल स्थापित करने की शुरुआत की है, एक तड़ीपत्री में 500 बेड की क्षमता वाला और दूसरा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के परिसर में 300 बेड की क्षमता वाला है। यहां बता दें कि उन्होंने यह कदम लोगों को कोरोना का उचित इलाज कराने में सुविधा देने के लिए उठाया है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अभी लोग अपना ख्याल रख रहे हैं और डॉक्टर के पर्चे नहीं ले रहे हैं. ऐसे कई मामले सामने आए हैं जहां लोग बिना डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन के सिर्फ मेडिकल स्टोर से दवा लेते हैं जो उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक भी है। इस तरह के कृत्य से बचने के लिए इन दोनों अस्पतालों की स्थापना की गई है। हालांकि यहां यह ध्यान देने की बात है कि ये दोनों अस्पताल सभी 800 बिस्तरों को जोड़ने वाली ऑक्सीजन की सुविधा से लैस होंगे। 

इससे अतिरिक्त बिस्तरों के लिए भीड़ को समायोजित करने का बोझ कम होने की संभावना है। ऐसी स्थिति पैदा हो गई थी कि मरीजों को अस्पताल परिसर और गलियारों में और मरीजों को उनके बैठने की स्थिति में और यहां तक कि खड़ी एम्बुलेंस में भी इलाज करना पड़ा। सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति अब सुव्यवस्थित हो गई है और पाइपलाइनों के माध्यम से ऑक्सीजन की आपूर्ति में तकनीकी त्रुटियों को ठीक कर दिया गया है जिसके परिणामस्वरूप रोगियों तक बेहतर पहुंच हो रही है।

बड़ी खबर: सितंबर से अक्टूबर के बीच हिमाचल में आ सकती है कोरोना की दूसरी लहर

विमान को नीचे गिरते देख कूद गया पायलट, हो गया मौत का शिकार

मई महीने में टूटा 10 वर्ष का पुराना रिकॉर्ड, उत्तराखंड में हुई झमाझम बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -