विमान को नीचे गिरते देख कूद गया पायलट, हो गया मौत का शिकार
विमान को नीचे गिरते देख कूद गया पायलट, हो गया मौत का शिकार
Share:

पंजाब के मोगा के पास गुरुवार रात करीब 9:30  भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान क्षतिग्रस्त हो गया। एसपी (हेडक्वार्टर) गुरदीप सिंह के मुताबिक, हादसे में पायलट अभिनव चौधरी की जान चली गई है। घटना मोगा से तकरीबन 25 किलोमीटर बाघापुराना के गांव लंगियाना खुर्द के पास हुआ। विमान के गिरते ही उसमें आग लग गई।    

जंहा इस बात का पता चला है कि मौसम खराब होने की वजह से रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर रात करीब साढ़े 11 बजे पहुंची। समाचार एजेंसी  के अनुसार भारतीय वायुसेना ने कहा है कि दुर्घटना के समय विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था।  मिली जानकारी के अनुसार SP हेड क्वार्टर गुरदीप सिंह ने कहा कि राजस्थान के सूरतगढ़ एयर बेस से पायलट अभिनव चौधरी ने जगरांव के पास पड़ते इनायतपुरा के लिए उड़ान भरा था। प्रैक्टिस के लिए गए पायलट अभिनव चौधरी ने जब इनायतपुरा से वापस सूरतगढ़ के लिए उड़ान भरी तो मोगा के गांव लंगियाना के पास आकर उन्हें लगा कि विमान निचे गिर रहा है। इस पर पायलट चौधरी ने विमान से छलांग लगा दी। जहां विमान गिरा उससे आठ एकड़ दूर पायलट का शव भी पाया गया है। गर्दन टूटने की वजह से उनकी मौत हुई। 

हम बता दें कि विमान गांव के घरों से 500 मीटर की दूरी पर खेतों में जा गिरा। लंगियाना के पास एक जहाज दुर्घटनाग्रस्त होने का कंट्रोल रूम से मैसेज मिला था। मोगा के SSP हरमनबीर सिंह गिल और पुलिस के तमाम आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और पायलट को ढूंढने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया। घटनास्थल पर ही बठिंडा एयरफोर्स और हलवारा एयरफोर्स की टीमें भी पहुंच गई थी। लगभग 4 घंटे की मशक्कत के उपरांत पायलट अभिनव चौधरी का शव बरामद किया गया।

बाराबंकी में विवादित स्थल को तोड़ने पर बढ़ा विवाद, 8 लोगों पर FIR दर्ज

सूर्यवंशम की वो मशहूर अभिनेत्री जिसने 30 साल की उम्र में ही कह दिया था दुनिया को अलविदा

सुनारिया जेल में कैद राम रहीम ने मांगी पेरोल, गुरुद्वारा कमिटी ने जताया विरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -