बड़ी खबर: सितंबर से अक्टूबर के बीच हिमाचल में आ सकती है कोरोना की दूसरी लहर
बड़ी खबर: सितंबर से अक्टूबर के बीच हिमाचल में आ सकती है कोरोना की दूसरी लहर
Share:

हिमाचल प्रदेश में 4 महीने के उपरांत सितंबर और अक्टूबर  में कोविड की तीसरी लहर आ सकती है। पब्लिक हेल्थ एक्सपर्ट और केंद्रीय एडवाइजर का कहना है कि 3 वेब में महामारी स्ट्राइक करती है। प्रदेश गवर्नमेंट ने तीसरी लहर को लेकर मेडिकल कॉलेजों, चिकित्सा अधीक्षकों (एमएस) और सभी सीएमओ को अलर्ट भी जारी किया है।

तीसरी लहर में 2 से 18 साल तक के बच्चों पर अधिक प्रभाव हो रहा है। प्रदेश में अभी कोविड की दूसरी लहर जा सामना करना पड़ रहा है। इस लहर ने ज्यादातर 59 साल से कम लोगों को अपना ग्रास बनाया है। इस उम्र से नीचे 50 फीसदी लोगों की मौत हुई है। कोरोना टेक्निकल टीम ने स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ यह सूचना शेयर की है, जबकि बुजुर्गों पर इस लहर का कुछ कम असर देखने को मिला है। टीम का मानना है कि वेक्सिनेशन से बुजुर्ग का इम्यून सिस्टम मजबूत हुआ है। ऐसे में कोरोना इन पर अपना असर नहीं डाल पा रहा है। 

अस्पताल में 24 घंटे के भीतर भर्ती मरीजों की हो रही मौत: प्रदेश में कोविड पॉजिटिव लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। तबीयत अधिक खराब होने पर शरीर के अंग प्रभावित होने लग जाते है, तो हॉस्पिटल में उपचार करने पहुंच रहे हैं। ऐसे में इन लोगों की जान जा रही है। 50 फीसदी लोग 24 घंटे के भीतर अस्पताल आए, जिनकी मौत हुई है। प्रदेश में सितंबर और अक्टूबर में कोविड की तीसरी लहर आ सकती है। जिसको लेकर अलर्ट किया गया है। कोविड से मौत का बड़ा कारण मरीजों का घरों से अस्पताल में उपचार के लिए न आना है। 

विमान को नीचे गिरते देख कूद गया पायलट, हो गया मौत का शिकार

मई महीने में टूटा 10 वर्ष का पुराना रिकॉर्ड, उत्तराखंड में हुई झमाझम बारिश

बाराबंकी में विवादित स्थल को तोड़ने पर बढ़ा विवाद, 8 लोगों पर FIR दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -