कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार सख्त, 2 IPS अफसरों पर की कार्रवाई
कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार सख्त, 2 IPS अफसरों पर की कार्रवाई
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार एक्शन मोदी में नज़र आ रही है. विपक्ष की तरफ से आरोप लगते हैं कि इस सरकार में ट्रांसफर-पोस्टिंग के नाम पर गड़बड़ी चल रही है,  किन्तु इससे उलट योगी सरकार ने ऐसे ही एक मामले की शिकायत मिलने पर बड़े अधिकारी के खिलाफ एक्शन लिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने ये एक्शन लिया है.

कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए लापरवाही बरतने और अनियमितता पाये जाने वाले अफसरों के खिलाफ सीएम योगी ने सख्त रुख अपना लिया है. सीएम योगी ने गृह एवं पुलिस विभाग के बड़े अफसरों को निर्देशित किया है. एसएसपी बुलंदशहर एन कोलांची को थानेदारों की तैनाती में अनियमितता के इल्जाम में ससपेंड कर दिया गया है. उनकी जगह पर चंदौली के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह को बुलंदशहर का नया एसएसपी नियुक्त किया गया है, जबकि चंदौली में हेमंत कुटियाल को पोस्टिंग दी गई है. इससे पहले कुटियाल एसडीआरएफ में सेनानायक के पद पर पोस्टेड थे.

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया है कि सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान बुलंदशहर में थानेदारों की पोस्टिंग में अनियमितता पाए जाने की बात सामने आई थी. इसके बाद सीएम योगी ने डीजीपी मुख्यालय से गोपनीय जांच कराई. जांच के दौरान आरोप सही पाए गए, जिसके बाद डीजीपी ओम प्रकाश सिंह की रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी बुलंदशहर को ससपेंड कर दिया गया.

तनातनी के माहौल के बीच जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाएंगे अमित शाह, लेंगे पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक

सीएम येदियुरप्पा को गिफ्ट देने पर कटा महापौर का चालान, जानिए पूरा मामला

जम्मू कश्मीर मुद्दे पर गृहमंत्री अमित शाह की उच्च स्तरीय बैठक जारी, NSA और IB चीफ मौजूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -