सीएम येदियुरप्पा को गिफ्ट देने पर कटा महापौर का चालान, जानिए पूरा मामला
सीएम येदियुरप्पा को गिफ्ट देने पर कटा महापौर का चालान, जानिए पूरा मामला
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। बेंगलुरु के महापौर गंगाम्बिक मल्लिकार्जुन ने सूबे के सीएम बी एस येदियुरप्पा को पिछले दिनों एक उपहार दिया था। येदियुरप्पा को उपहार दिए जाने के बाद ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने महापौर पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया है। 

दरअसल, माहपुर गंगाम्बिक मल्लिकार्जुन ने सीएम बीएस येदियुरप्पा को जो उपहार दिया था वो प्लास्टिक में लिपटा हुआ था। शहर में प्लास्टिक प्रतिबंधित होने के बाद भी एक मेयर का मुख्यमंत्री को ऐसे प्लास्टिक रैप गिफ्ट करने के जुर्म में बीबीएमपी द्वारा मेयर पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ ही मेयर को आगे से ऐसा कोई भी काम ना करने की चेतावनी दी गई है।

सोशल मीडिया यूजर्स ने जुर्माना की कॉपी ऑनलाइन साझा किए जाने के बाद ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिक या बीबीएमपी के इस कदम की जमकर प्रशंसा की है। सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि इस तरह से यदि प्रशासनिक स्तर पर कदम उठाए जाएंगे, तभी पूरे देश में प्लास्टिक के उपयोग कर बैन लग सकेगा।  आपको बता दें कि 2016 में बंगलुरु शहर में प्लास्टिक के इस्तेमाल पर पूरी तरह बैन लगाया गया था, जो अब भी जारी है।

जम्मू कश्मीर मुद्दे पर गृहमंत्री अमित शाह की उच्च स्तरीय बैठक जारी, NSA और IB चीफ मौजूद

महाराष्ट्र सीएम फडणवीस का विपक्ष पर पलटवार

देशभर में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर केंद्र सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -