जम्मू कश्मीर मुद्दे पर गृहमंत्री अमित शाह की उच्च स्तरीय बैठक जारी, NSA और IB चीफ मौजूद

जम्मू कश्मीर मुद्दे पर गृहमंत्री अमित शाह की उच्च स्तरीय बैठक जारी, NSA और IB चीफ मौजूद

नई दिल्ली: मोदी सरकार 2।0 में गृह मंत्री अमित शाह संसद भवन में हाई लेवल मीटिंग कर रहे हैं। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, गृह सचिव मौजूद हैं। इस बैठक में आईबी चीफ भी उपस्थित हैं। सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के अनुसार, इस बैठक में जम्मू कश्मीर के मौजूदा हालातों पर विचार विमर्श किया जा रहा है। 

सूत्रों के अनुसार अमित शाह संसद सत्र के बाद दो दिनों के लिए कश्मीर के दौरे पर जा सकते हैं। इस दौरान वे जम्मू भी जाएंगे। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही जम्मू कश्मीर प्रशासन ने एडवाइजरी जारी कर अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को जल्द से जल्द घाटी छोड़ने की हिदायत दी थी। जम्मू में बने अमरनाथ यात्रियों के आधार शिविर से भी यात्रियों को वापस लौटने के लिए कहा गया है।

ऐसे में यात्रियों के लिए आधार शिविर छोड़ कर वापस अपने घर लौटने के अलावा कोई चारा नहीं रह गया है। प्रशासन का या आदेश घाटी में आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए दिया गया है। इससे पहले गृह मंत्रालय ने घाटी ने 10 हज़ार अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती का आदेश दिया था, जिसके चलते सुरक्षाबल कश्मीर पहुँच रहे हैं। इन सबको देखते हुए ये कयास लगाए जा रहे हैं कि जम्मू कश्मीर में कुछ बड़ा होने वाला है।

 महाराष्ट्र सीएम फडणवीस का विपक्ष पर पलटवार

देशभर में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर केंद्र सरकार

वायनाड में पुल बनवाने के लिए राहुल गाँधी ने लिखा पत्र, विधायक बोले- 2009 से आपकी पार्टी ने क्या किया ?