नितीश कुमार के दौरे से पहले अररिया में भिड़े मुस्लिमों के दो गुट, गोलीबारी-बमबारी से इलाके में दहशत
नितीश कुमार के दौरे से पहले अररिया में भिड़े मुस्लिमों के दो गुट, गोलीबारी-बमबारी से इलाके में दहशत
Share:

पटना: बिहार के अररिया में सीएम नीतीश कुमार की ‘समाधान यात्रा’ से पहले भीषण गोलीबारी और आगजनी होने की जानकारी सामने आ रही है। आज यानी शुक्रवार (3 फरवरी) को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अररिया पहुँच रहे हैं, जिससे पहले वहाँ हिंसा भड़क उठी। बताया जा रहा है कि रानीगंज के जगता पलार गाँव में झड़प के बाद यह हिंसा भड़की। इसके बाद उनमें से एक पक्ष ने कई राउंड फायरिंग और बमबारी की। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुँची और मामले की जांच कर 8 लोगों को अरेस्ट किया है।

अररिया के SDPO पुष्कर कुमार ने बताया है कि 62 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। 4 लोग हिंसा में गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए रानीगंज अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है। इस झड़प की वजह चुनावी रंजिश को बताया जा रहा है। गाँव के लोगों में इसके बाद से दहशत फैल गई है। उधर मुख्यमंत्री नितीश कुमार भी जिले में पहुँच रहे हैं, ऐसे में पुलिस-प्रशासन में कोहराम मचा हुआ है। जिन दो पक्षों के बीच लड़ाई हुई है, उनमें वार्ड सदस्य के चुनाव को लेकर सालों पहले से दुश्मनी चल रही है। 
 
गुरुवार (2 फ़रवरी) की सुबह दोनों गुटों में कहासुनी हुई थी, जिसके बाद वो हिंसक हो गए। इससे पहले भी दोनों पक्षों में मारपीट हो चुकी है और कोर्ट में केस भी चल रहा है। घायलों में नाम, अयूब, इम्तियाज, समीम और जुबेर बताए गए हैं। वहीं, दूसरे पक्ष से मोहम्मद नईम, नसीम, मोसिम, अजमत, मतेउल्लाह,सुकरुल, हासिम, समीम, मोइन, मुर्तजा, अनवारुल, अमीन, अबूल, कमाल, जमील, इबरान, शमसुल, नसबुल, इमतियाज, सद्दाम, सगीर और साबिर आदि को आरोपित बनाया गया हैं।

अररिया में भड़की हिंसा में लाठी, लोहा का रॉड, फरसा, बंदूक, देशी कट्टा और बम से हमला किए जाने की बात बताई गई है। ग्रामीणों का कहना है कि इससे पहले दोनों पक्षों के बीच दर्जनों दफा हिंसा हो चुकी है। इससे पहले 18-19 जनवरी को भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अररिया पहुँचे थे। विपक्ष लगातार इल्जाम लगा रहा है कि RJD के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने के बाद से नितीश कुमार के शासनकाल में हिंसा बढ़ रही है और जंगलराज वापस लौट आया है।

भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनने का डॉक्यूमेंट तैयार, कायर हिन्दुओं के लिए शुरू हुआ ‘ऑपरेशन बुकलेट’

बजट के तुरंत बाद जनता को महंगाई का बड़ा झटका, अमूल ने बढ़ाए दूध के दाम

अब टॉप-20 अमीरों की सूची से भी बाहर हुए गौतम अडानी, धड़ाम से गिरे शेयर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -