अब टॉप-20 अमीरों की सूची से भी बाहर हुए गौतम अडानी, धड़ाम से गिरे शेयर
अब टॉप-20 अमीरों की सूची से भी बाहर हुए गौतम अडानी, धड़ाम से गिरे शेयर
Share:

नई दिल्ली: अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट (Hindenburg Report) सामने आने के बाद अडानी समूह (Adani Group) की कंपनी के शेयरों में जो भूचाल आया है, उसने गौतम अडानी के साम्राज्य का हिला कर रख दिया है. हर गुजरता दिन अडानी की नेटवर्थ में बड़ी गिरावट लेकर आ रहा है. ताजा आंकड़ों के अनुसार, अब गौतम अडानी विश्व 20 सबसे अमीर लोगों की सूची भी बाहर हो गए हैं. 

Bloomberg Billionaires Index के अनुसार, गौतम अडानी की नेटवर्थ में आई गिरावट के कारण अब वे अरबपतियों की सूची में खिसककर 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उनकी कुल संपत्ति घटकर 61.3 अरब डॉलर रह गई है और पिछले 24 घंटे में उन्हें 10.7 अरब डॉलर का नुकसान झेलना पड़ा है. शेयरों में गिरावट के कारण बने हालातों के बीच अब गौतम अडानी फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग से भी पिछड़ गए हैं. जुकरबर्ग की कुल नेटवर्थ 69.8 अरब डॉलर है और वे इस सूची में 13वें पायदान पर पहुंच गए हैं. 

बता दें कि, गौतम अडानी गुरुवार (2 फ़रवरी) को 64.7 अरब डॉलर के साथ विश्व के अमीरों की सूची में 16वें स्थान पर थे और महज 24 घंटे में ही वे पांच पायदान नीचे खिसककर 21वें नंबर पर पहुंच गए हैं. बता दें कि, 2022 में सर्वाधिक कमाई करने वाले व्यक्ति के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले अडानी के लिए वर्ष 2023 उतना ही बुरा साबित हो रहा है. नुकसान की बात करें तो ब्लूमबर्ग के आंकड़ों के अनुसार, इस साल की शुरुआत से अब तक उनकी 59.2 अरब डॉलर की संपत्ति कम हो गई है. यही नहीं, पिछले 10 दिनों में ही उन्होंने 52 अरब डॉलर गवां दिए हैं.  

रेल बजट: 2009 से लेकर 2023 तक, साल दर साल कैसे बढ़ती गई 'भारतीय रेलवे' की रफ़्तार !

फिर विवादों में आए उद्योग मंत्री, पूर्व पार्टनर ने लगाया ये बड़ा आरोप

20,000 करोड़ का FPO क्यों लिया वापस? अडानी ने खुद सामने आकर निवेशकों को समझाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -