दिव्यांग उपकरण घोटाले में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया वारंट
दिव्यांग उपकरण घोटाले में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया वारंट
Share:

बरेली: दिव्यांग उपकरण घोटाले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता सलमान खान की पत्नी लुईस खुर्शीद की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रहीं हैं। दरअसल, बरेली की कोर्ट ने मामले की सुनवाई करने के बाद लुईस खुर्शीद और उनके ट्रस्ट के सचिव अतहर फारुखी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी कर दिये है। अब इस मामले में 30 जनवरी को सुनवाई होगी। MP-MLA स्पेशल कोर्ट के विशेष लोक अभियोजक अचिंत द्विवेदी ने जानकारी दी है कि आर्थिक अपराध शाखा अनुसंधान संगठन के इंस्पेक्टर रामशंकर यादव ने 29 मई 2017 को थाना भोजीपुरा में शिकायत दर्ज कराई थी।

पूरा मामला ये था कि, समाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय नई दिल्ली ने डॉ. जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट को कैम्प लगाकर दिव्यांगों को उपकरण आदि वितरित करने को 71.50 लाख अनुदान राशि प्रदान कि थी। ट्रस्ट ने बरेली, फर्रुखाबाद, एटा, इटावा, मैनपुरी, कासगंज, मेरठ सहित 17 जिलों में दिव्यांग कैंप आयोजित कर दिव्यांगों को उपकरण बांटने की आख्या समाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय को प्रेषित की थी। लेकिन जब शिकायत कि जांच कि गई, तो पता चला कि ट्रस्ट के द्वारा कैम्प नहीं लगाये गये थे। ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने 15 जनवरी 2010 को भोजीपुरा क्षेत्र में कैम्प लगाकर 21 दिव्यांगों को 3 लाख रुपये के उपकरण बांटना दर्शाया था। रिपोर्ट में भोजीपुरा के खंड विकास अधिकारी और जिला विकलांग कल्याण अधिकारी के दस्तखत भी मौजूद थे।

लेकिन, जांच में पता चला कि, ट्रस्ट द्वारा भोजीपुरा में कोई कैम्प लगाया नहीं गया। रिपोर्ट पर अंकित खंड विकास अधिकारी और जिला विकलांग कल्याण अधिकारी के दस्तखत भी फर्जी थे। इस चर्चित मामले में जाँच के बाद डॉ. जाकिर हुसैन मैमोरियल ट्रस्ट की परियोजना निदेशक लुईस खुर्शीद और ट्रस्ट के सचिव अतहर फारुखी के खिलाफ जालसाजी, धोखाधड़ी, साजिश के आरोप में चार्जशीट अदालत में दाखिल कि गई थी।

'2024 में न्याय योद्धा चुनाव जीतेंगे..', कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रदेश प्रभारियों को दिया गुरुमंत्र

सीट बंटवारे पर कल फिर INDIA का मंथन, शामिल होंगी 14 पार्टियां, लेकिन कांग्रेस के सामने होंगी चुनौतियां

'प्रेम प्रसंग में बने थे संबंध..', 13 साल की लड़की के साथ रेप केस में बॉम्बे हाई कोर्ट ने 26 वर्षीय आरोपित को दी जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -