Twitter की मनमानी, ब्लॉक किया कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद का अकाउंट, हो सकता है बड़ा एक्शन
Twitter की मनमानी, ब्लॉक किया कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद का अकाउंट, हो सकता है बड़ा एक्शन
Share:

नई दिल्ली: सोशल मीडिया साइट Twitter ने देश के IT मंत्री रविशंकर प्रसाद का अकाउंट आज सुबह एक घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया। इसका कारण बताया गया कि उन्होंने अमेरिका के डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन किया है। हालांकि बाद में ट्विटर ने चेतावनी देते हुए रविशंकर प्रसाद अकाउंट फिर से शुरू कर दिया। 

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है, 'दोस्तो! आज बहुत ही अजीब घटना हुई। ट्विटर ने मेरे अकाउंट को एक घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया।' प्रसाद ने देसी माइक्रोब्लॉगिंग और सोशल नेटवर्किंग साइट कू के माध्यम से यह जानकारी साझा की है। सोशल मीडिया कंपनी की ये कार्रवाई ऐसे वक़्त में सामने आई है, जब केंद्र सरकार और ट्विटर के बीच नए IT नियमों को लेकर विवाद जारी है। इस मामले में पिछले सप्ताह IT मिनिस्ट्री से संबंधित संसदीय समिति के सामने ट्विटर के प्रतिनिधियों की पेशी हुई थी। 

समिति ने कंपनी के अधिकारियों से सवाल किया कि क्या आप देश के कानून का पालन करते हैं? इस पर ट्विटर के प्रतिनिधियों ने कहा था कि, हम अपनी पॉलिसी को फॉलो करते हैं, जो देश के कानून के मुताबिक है। इस दलील पर समिति ने आपत्ति जाहिर करते हुए कंपनी से तल्ख लहजे में कहा कि हमारे यहां देश का कानून सबसे बड़ा है, आपकी पॉलिसी नहीं।

ऑक्सीजन ऑडिट: रिपोर्ट पर घिरे केजरीवाल का इमोशनल ट्वीट- मैं 2 करोड़ लोगों की साँसों के लिए लड़ा...

अमेरिका असहमत: ईरान के साथ परमाणु वार्ता में गंभीर मतभेद बरकरार

न्यू साउथ वेल्स से क्वारंटाइन मुक्त यात्रा को और भी बढ़ाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -