विघ्नहर्ता में चल रही है कार्तिकेय और सुरसई के युद्ध दृश्यों की तैयारी
विघ्नहर्ता में चल रही है कार्तिकेय और सुरसई के युद्ध दृश्यों की तैयारी
Share:

टीवी का जाना माना धारावाहिक विघ्नहर्ता गणेश न सिर्फ पौराणिक कहानियों के दिलचस्प चित्रण के लिए, बल्कि इस शो के निर्माण में उपयोग की गई टेक्नोलॉजी के लिए भी जाना जाता है। इसके साथ ही इस शो के वर्तमान सीक्वेंस में कार्तिकेय का विवाह दिखाया जा रहा है और एक आगामी एपिसोड में कार्तिकेय का सुरसई नाम के एक राक्षस से युद्ध दिखाया जा सकता है । फिलहाल ये कहानी लंबी चलेगी और युद्ध वाला दृश्य लगभग एक महीने बाद प्रसारित किया जा सकता है परन्तु इसकी तैयारी काफी पहले से की जा रही है। 

इसका राज है इस सीक्वेंस के स्पेशल इफेक्ट्स। इसके साथ ही आमतौर पर शो के प्रसारण से तीन-चार दिन पहले ही शो की शूटिंग हो जाती है क्योंकि शो को रोज दिखाना होता है। परन्तु , इस सीक्वेंस को एडिट करने के लिए कोरोना संकट से पहले अमेरिका से आए वीएफएक्स आर्टिस्ट्स दिन रात मेहनत कर रहे हैं। वहीं इस बारे में बताते हुए धारावाहिक में कार्तिकेय का रोल निभा रहे बसंत भट्ट कहते हैं, "कार्तिकेय और सुरसई के बीच युद्ध वाला दृश्य भव्य होगा। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इसमें कुछ प्राचीन अस्त्र-शस्त्र भी दिखाए जाएंगे जैसे कि उड़ते हुए तीर और त्रिशूल। इसके साथ ही इस सीक्वेंस में सुरसई का डीलडौल भी विशाल होगा। इसके लिए किसी पेशेवर की ही जरूरत थी| वहीं इसलिए हमें प्रसारण से एक महीने पहले ही शूटिंग करने के लिए कहा गया। इसके साथ ही इस पूरे सीक्वेंस को एडिट करने के लिए विदेश से आर्टिस्ट्स बुलवाए गए। मैं यह देखने को बेहद उत्साहित हूं कि यह सब कैसा बना है। वहीं मुझे यकीन है कि यह दर्शकों को भी रोमांचित करेगा।"

Bhula Dunga Song : शहनाज गिल और सिद्धार्थ शुक्ला की इस केमेस्ट्री को देख नहीं हटेगी नजरें

KKK10: करण पटेल की इस बात को सुन रोहित शेट्टी के उडे होश

वीडियो कॉल से दूरियां मिटा रहे है आसिम हिमांशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -