कर्नाटक में रेल क्रासिंग पार करते समय टस्कर की हुई मौत
कर्नाटक में रेल क्रासिंग पार करते समय टस्कर की हुई मौत
Share:

बांदीपुर टाइगर रिजर्व (बीटीआर) में मंगलवार सुबह फसलों पर छापा मारने के बाद वापस जंगल की ओर जाने वाले एक टस्कर की मौत हो गई। गश्त करने वाली टीम ने देखा कि दो रेल बैरिकेड्स के बीच एक जंबो फंसा हुआ है। फिर वन विभाग के अधिकारियों ने हाथी को मुक्त करने के लिए बेरिकेड के एक हिस्से को काट दिया। अधिकारियों ने कहा कि घटनास्थल पर झटका लगने से टस्कर की मौत हो गई और फिर सिर ने पास के रेल बैरिकेड को टक्कर मार दी। बांदीपुर टाइगर रिजर्व बीटीआर के निदेशक एसआर नतेश ने बताया कि घटना मोलियारू रेंज में हुई।

फिसलन भरी जमीन के कारण रेल के ऊपर से गुजरने की कोशिश करते समय टस्कर फिसल गया। यह ऊपर चढ़ने की कोशिश कर रहा था लेकिन वह फिसल गया और गिर गया, और मर गया। हाथियों द्वारा आसपास के क्षेत्रों में फ़सल काटने के लिए फ़ॉरेस्ट पैच में प्रवेश करने या छोड़ने के लिए रेल बैरिकेड्स के बीच की खाई का उपयोग किया जाता है। वन विभाग के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कर्मचारियों ने जोखिम भरे या संवेदनशील स्थानों की तलाश के लिए रेल बैरिकेड्स के साथ उन क्षेत्रों का सर्वेक्षण करना शुरू कर दिया है, जिनकी जाँच करने की आवश्यकता है ताकि इस तरह की कोई अप्रिय घटना न हो।

अधिकारी कहते हैं, "हाथी हमारे हिसाब से बहुत चालाक जानवर होते हैं। वे इस बात के लिए कोई भी बात नहीं करते हैं कि किस प्रकार के बैरिकेड हैं, उन्हें पार करने के लिए वे सरल समाधान के साथ आते हैं।" वन की संख्या कम करने के लिए आदमी-हाथी संघर्ष के मामलों की संख्या अधिक है। पहले हमने देखा है कि हाथियों को रेल बेरीकेड के ऊपर से गुजरते हुए मरते देखा।

शर्मनाक: भाभी के साथ वोट देने गई 15 वर्ष की बच्ची के साथ हुआ दुष्कर्म

हाथरस सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के देर रात अंतिम संस्कार पर एसआईटी ने उठाए सवाल

झारखंड से यूपी भेजी जा रही थी 15 KG अफीम, बिहार में चार तस्कर गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -