कैपिटल दंगे से रिकॉर्ड छुपाने की ट्रंप की कोशिश, जांच पैनल खारिज
कैपिटल दंगे से रिकॉर्ड छुपाने की ट्रंप की कोशिश, जांच पैनल खारिज
Share:

 


वाशिंगटन: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रीय अभिलेखागार को 6 जनवरी की कैपिटल गड़बड़ी की जांच कर रहे हाउस पैनल को अपने प्रशासन की सामग्री देने से रोकने के प्रयास को संयुक्त राज्य में एक संघीय अपील अदालत ने खारिज कर दिया था।

डीसी सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स ने सर्वसम्मति से पूर्व राष्ट्रपति के वकीलों के तर्कों को खारिज कर दिया कि उनके मुवक्किल वर्तमान प्रशासन को ट्रम्प व्हाइट हाउस के दस्तावेजों को हाउस सेलेक्ट कमेटी के साथ गुरुवार को हमले की जांच के लिए साझा करने से रोकने के लिए कार्यकारी विशेषाधिकार का आह्वान कर सकते हैं।

"इस मामले में प्रश्न यह है कि क्या समिति के अनुरोध और राष्ट्रपति (जो) बिडेन के फैसले के तहत असाधारण और जरूरी परिस्थितियों के बावजूद, एक संघीय अदालत, पूर्व राष्ट्रपति के अनुरोध पर, राष्ट्रपति बिडेन के विशेषाधिकार का आह्वान नहीं करने और उसे रोकने के फैसले को रद्द कर सकती है। अदालत के लिए 68-पृष्ठ की राय में न्यायाधीश पेट्रीसिया मिलेट ने लिखा, "अपने कब्जे में दस्तावेजों की कांग्रेस को जारी किया, जिससे  एक महत्वपूर्ण विधायी जांच संभव होना जरूरी है।"

"हमारे सामने रिकॉर्ड पर, पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प ने इस अदालत को राष्ट्रपति बिडेन के फैसले और इन सामग्रियों पर कार्यकारी और विधायी शाखाओं के बीच हुई समझ और रियायतों को उलटने का कोई आधार नहीं दिया है।"

फ्रांस यूरोपीय संघ के राष्ट्रपति पद का एजेंडा प्रस्तुत करता है

पाक और क्यूबा में पंहुचा Omicron , लोगों के बीच बढ़ी दहशत

संयुक्त राष्ट्र सभा ने अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन को पर्यवेक्षक का दर्जा दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -