फ्रांस यूरोपीय संघ के राष्ट्रपति पद का एजेंडा प्रस्तुत करता है
फ्रांस यूरोपीय संघ के राष्ट्रपति पद का एजेंडा प्रस्तुत करता है
Share:

पेरिस: "रिकवरी, पावर, बिलॉन्गिंग" के नारे के तहत फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने यूरोपीय संघ की परिषद (ईयू) की फ्रांस की अध्यक्षता प्रस्तुत की।

मैक्रों ने कहा कि फ्रांस "एक ऐसे यूरोप देश का इरादा रखता है जो दुनिया में शक्तिशाली हो, पूरी तरह से संप्रभु हो, अपनी पसंद में स्वतंत्र हो, और अपने भाग्य के प्रभारी हो।" फ्रांस भी अफ्रीकी महाद्वीप और नाटो और आसपास के देशों के साथ बाल्कन पर रणनीतिक यूरोपीय संप्रभुता को परिभाषित करने के लिए अपने राष्ट्रपति पद का उपयोग करने का इरादा रखता है।

यूरोपीय संघ के नागरिकों और प्रवासियों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने के लिए, शेंगेन क्षेत्र को यूरोपीय संघ के सार्वजनिक संस्थानों द्वारा राजनीतिक रूप से नियंत्रित किया जाएगा। उत्पादन, एकजुटता और नियमन का एक नया यूरोपीय मॉडल दूसरी धुरी है। मैक्रों ने कहा, "यूरोप को पर्यावरण की स्थिति को ध्यान में रखते हुए तकनीकी नवाचारों को बनाए रखने में सक्षम होना चाहिए।" मैक्रों ने कहा कि सामग्री नियंत्रण और डिजिटल जवाबदेही यूरोपीय संघ को एक डिजिटल महाद्वीपीय बल बनने में सक्षम बनाएगी।

"हम आयातित वनों की कटाई से निपटने के लिए एक यूरोपीय उपकरण के विकास पर बातचीत को भी आगे बढ़ाएंगे," मैक्रोन ने कहा, यदि वे वनों की कटाई में योगदान करते हैं, तो यूरोपीय संघ में सोया, मवेशी, ताड़ के तेल, कोको और कॉफी के आयात पर प्रतिबंध लग सकता हैं।

न्यू साउथ वेल्स में मौसम कहर बरपा रहा है

फिजी ने महिलाओं के खिलाफ हिंसा से निपटने के लिए नई कार्य योजना की घोषणा की

एक्स-गर्लफ्रेंड के घर में 'आपत्तिजनक चीज' देख आगबबूला हुआ शख्स, गुस्से में कर डाला ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -